NEWS

रांची: मोरहाबादी में कोरोना पॉजिटिव के घर पर पत्थरबाजी, दी जान से मारने की धमकी

Ranchi : कोरोना संक्रमण में पहले जहां आम जनता के बीच एकता देखी गयी. वहीं अब समाज में हीनता के दृश्य भी नजर आने लगे हैं. कोरोना पॉजिटिव होने वालों के प्रति समाज के कुछ लोग अपमानजनक बातें कर रहे हैं. ऐसा ही मामला मंगलवार को मोरहाबादी में देखा गया. एक युवती के कोरोना पॉजिटीव पाये जाने पर आस-पास के लोगों ने युवती और उसके घर वालों को परेशान करना शुरू कर दिया.

मुसीबत इस हद तक बढ़ गयी कि आस-पास के दंबगों ने युवती और उसके घर वालों को मारने की धमकी दे दी. ऐसे में युवती को फेसबुक लाइव आना पड़ा और समस्या सबके सामने रखी. युवती ने चार सिंतबर को कोरोना जांच कराया. जिसमें ये पॉजिटिव पायी गयी. सात सिंतबर को युवती के घर को सील कर दिया गया. युवती के मुताबिक, तब से ही आस-पास के लोगों ने अपमानजनक बातें कीं. वहीं युवती की मां को भी परेशान किया गया.

इसे भी पढ़ें – जानें वो चर्चित मामले जिसकी CID जांच से कई पुलिसकर्मियों की बढ़ सकती है परेशानी

advt

बस दरवाजा खोला और पत्थरबाजी शुरू

युवती के घर में हृदय रोगी मां और छोटा भाई साथ रहते हैं. दो दिन पहले रात के दस बजे युवती के भाई ने दरवाजा खोला और बाहर देख रहा था. युवती के अनुसार, भाई ने प्रशासन की ओर से लगाया सील को छुआ तक नहीं.

जो कि घर से कुछ दूरी पर है. इतना देखते ही आसपास के दंबगों ने युवती के घर पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. बीते सोमवार को इलाके में घंटो बिजली गुल रही. ऐसे में युवती की मां ने घर का दरवाजा खोल दिया. इतना देख आसपास के लोग इक्ट्ठा हो गये. और जान से मारने की बात करने लगें. इसके बाद युवती ने सीओ और थाना प्रभारी को मामले की जानकारी दी.

कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाया. इसके बाद भी स्थानीय लोगों ने युवती और उसके घर वालों को जान से मारने की धमकी दी. जिसके बाद युवती ने फेसबुक पर मामले की जानकारी दी.

सुरक्षा मुहैया कराते हुए जांच के लिए गयी

न्यूज विंग की ओर से मामले की जानकारी बरियातू थाना को दी गयी. जिसके बाद पुलिसकर्मी युवती के घर पहुंचे और दोबारा जांच कराने उसे रिम्स ले गये. युवती ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव होने पर वह अस्पताल में रहना चाह रही थी. लेकिन डॉक्टरों ने उसे होम आइसोलेशन में रखा. वहीं परिवार के अन्य लोगों निगेटिव पाये गये.

adv

इसे भी पढ़ें – Man Vs Wild : खतरों के खिलाड़ी ने बेयर गिल्स से सीखी सर्वाइवल की तकनीक

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button