न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची : एसएसपी ने किया फोन डायरेक्टरी का विमोचन, अब पॉकेट में सभी थानों के नंबर

ऑनलाइन FIR सिस्टम के बारे में दी गयी जानकारी

563

Ranchi : रांची एसएसपी अनीष गुप्ता ने शनिवार को अपने कार्यालय में फोन डायरेक्टरी का विमोचन किया. नूर मोहम्मद वेलफेयर एजुकेशन ट्रस्ट के सहयोग से पॉकेट फोन डायरेक्टरी राजधानी के लोगों के बीच बांटे जायेंगे. इस व्यवस्था से लोग अपने शहर के विभिन्न थानों के नंबर जान सकेंगे. साथ ही किसी भी आपात स्थिति में थाने के नंबर पर संपर्क कर सूचना भी दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- 6 साल पुराने रिश्वत केस में जिंदल-चंद्रा के बीच सुलह, बीजेपी में शामिल होंगे नवीन जिंदल ?

शहर के विभिन्न थानों के संपर्क नंबर उपलब्ध कराने का किया गया प्रयास : SSP

hosp3

फोन डायरेक्टरी में पुलिस विभाग के वरीय पदाधिकारियों का नंबर भी अंकित है. मौके पर एसएसपी अनीष गुप्ता ने कहा कि पॉकेट साइज डायरेक्टरी में रांची के विभिन्न थानों के संपर्क नंबर उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया है. विभिन्न संस्थाओं में इसे निशुल्क बांटेने की योजना है. शहर के महिला-पुरुष अपने साथ इसे रख सकें. कभी भी किसी प्रकार की आपात स्थिति में पुलिस को सूचना दी जा सकती है.

ऑनलाइन FIR सिस्टम के बारे में दी गयी जानकारी 

इसमें ऑनलाइन एफआईआर सिस्टम के बारे में जानकारी दी गयी है. ताकि किसी भी व्यक्ति की शिकायत ऑनलाइन ली जा सके. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि फोन डायरेक्टरी महत्वपूर्ण काम करेगा. इसे रखने में सुविधा होगी और आपात स्थिति में किसी भी पदाधिकारी का नंबर निकाल कर संपर्क कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: