JharkhandRanchi

विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस होगी रांची स्मार्ट सिटी

  • आधारभूत संरचना का विकास जोरों पर
  • स्मार्ट सिटी रांची के प्लॉट्स का जल्द शुरू होगा ई ऑक्शन

Ranchi: रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन की ओर से बुधवार को लैंड ई ऑक्शन पर आधारित एक राष्ट्रीय स्तर का इन्ट्रोडक्टरी वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में झारखंड और देश के अन्य हिस्सों से विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करनेवाले निवेशक और डेवलपर शामिल हुए.

वेबिनार में बोलते हुए राज्य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव सह सीएमडी रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन विनय कुमार चौबे नें कहा कि रांची स्मार्ट सिटी में विश्व स्तरीय आधारभूत संरचना का विकास हो रहा है, इसलिए निवेशकों को इससे बेहतर मौका नही मिल सकता लिहाजा उन्हें स्मार्ट सिटी रांची में निवेश करना चाहिए.

उन्होंनें यह भी कहा कि राज्य सरकार निवेशकों को लेकर बेहद संवेदनशील है इसलिए निवेशकों को अगर मौका मिलता है तो उन्हें सरकार और रांची स्मार्ट सिटी का पूरा सहयोग मिलेगा. उन्होंने कहा कि जल्द ई ऑक्शन की प्रक्रिया शुरु होने जा रही है और इसके लिए एक ऑनलाइन प्लैटफॉर्म तैयार किया गया है. मीडिया के विभिन्न माध्यमों से इसकी जानकारी जल्द दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें –सिमडेगा, चतरा और खूंटी भी रेलवे नेटवर्क से जुड़ेगा, राज्य में रेल परियोजनाओं में केंद्र और राज्य सरकार की 50-50% होगी हिस्सेदारी

वहीं स्मार्ट सिटी रांची के सीईओ अमित कुमार ने कहा कि रांची स्मार्ट सिटी का विकास जन अकांक्षाओं के अनुरूप हो रहा है. उन्होंनें यह भी कहा कि आवासीय क्षेत्र में होनेवाले विकास में हर आय वर्ग के लिए फ्लैट का प्रावधान किया गया है.

उन्होंने निवेशकों से बेफिक्र होकर इस नए शहर के निर्माण में अपना योगदान देने की अपील की. कुमार नें यह भी कहा कि स्मार्ट सिटी में विश्वस्तरीय नागरिक सुवधाओं के साथ साथ 24 घंटे पानी और बिजली की सुनिश्चित करने को लेकर योजनाएं धरातल पर तेजी से आगे बढ़ रही है.

कार्यक्रम में स्मार्ट सिटी रांची का ऑफिसियल वेबसाइट www.rsccl.in का लोकार्पण भी विभागीय सचिव के द्वारा किया गया. अब इस वेबसाइट www.rsccl.in के जरिए स्मार्ट सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी लोगों को समय समय पर उपलब्ध होती रहेगी. ई ऑक्शन से जुड़ी सभी जानकारी जल्द इस वेबसाइट पर अपलोड की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – खलिहान में लगी आग, मासूम भाई-बहन की जलकर मौत   

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: