न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची स्मार्ट सिटी : मार्च 2019 तक नगर विकास विभाग को मिलेंगे चार प्रशासनिक भवन

HEC क्षेत्र में बन रहे प्रशासनिक भवनों का नगर विकास सचिव ने किया निरीक्षण

55

Ranchi : झारखंड अर्बन प्लानिंग मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट के लिए बन रहे आठ प्रशासनिक भवनों में से चार भवनों को मार्च 2019 तक नगर विकास विभाग को सौंप दिया जायेगा. प्रशासनिक भवन बना रही कंपनी के अधिकारियों ने यह जानकारी विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह को दी है. विभागीय सचिव गुरुवार को रांची स्मार्ट सिटी के तहत HEC क्षेत्र में बन रहे प्रशासनिक भवनों के निरीक्षण के दौरे पर थे. ये भवन झारखंड अर्बन प्लानिंग मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट के लिए बनाये जा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने भवनों में उपलब्ध करायी जा रहीं अत्याधुनिक सुविधाओं, सुरक्षा सहित गुणवत्ता की भी बारीकी से जांच की. उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि काम में किसी तरह की कोई लापरवाही बर्दाशत नहीं की जायेगी.

155 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे भवन

मालूम हो कि रांची स्मार्ट सिटी के तहत एरिया बेस्ड डेवलपमेंट क्षेत्र में करीब 155 करोड़ रुपये की लागत से उक्त प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य चल रहा है. सभी भवन झारखंड अर्बन प्लानिंग मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट के लिए प्रस्तावित हैं. इस दौरान सचिव ने कंस्ट्रक्शन ऑफ झारखंड अर्बन प्लानिंग और मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (JUPMI) के तहत बन रहे शैक्षणिक भवनों और हॉस्टल का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सचिव के साथ विभाग के विशेष सचिव बीपीएल दास, रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के महाप्रबंधक राकेश कुमार नंदक्योलियार, जुडको के डीजीएम पीके सिंह, विभाग के जनसंपर्क पदाधिकारी अमित कुमार सहित निर्माण कार्य देख रहे कंपनी के कई अधिकारी और इंजीनियर मौजूद थे.

विभाग से जुड़े कई कार्यालय मार्च तक होंगे शिफ्ट

इस दौरान विभागीय सचिव ने कन्वेंशन सेंटर और अर्बन सिविक टावर को लेकर किये जा रहे कार्य में प्रगति लाने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया. उन्होंने कहा कि अगले वर्ष मार्च के बाद झारखंड अर्बन प्लानिंग मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट वाले परिसर में विभाग से जुड़े कई दफ्तरों को भी शिफ्ट कर दिया जायेगा. जानकारी हो कि रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड, झारखंड अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी और विभाग की अन्य एजेंसियों को भी भविष्य में सचिवालय के नजदीक बन रहे रांची स्मार्ट सिटी परिसर में लाने की योजना है. इसी के तहत जुडको और रांची स्मार्ट सिटी के कुछ कार्यालय भी अगले वर्ष मार्च के बाद इसी भवन में शिफ्ट किये जायेंगे.

इसे भी पढ़ें- अंधविश्वास में जकड़ा है गांव, भूत के डर से न तो होती है खेती और न बजती है शहनाई

इसे भी पढ़ें- 33 पारा शिक्षिकाओं समेत 37 पारा शिक्षकों की जमानत याचिका कोर्ट ने की खारिज

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: