BusinessJharkhandRanchi

रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन का इन्वेस्टर्स मीट कल

Ranchi: रांची के धुर्वा क्षेत्र में विश्वस्तरीय आधुनिक सुविधाओं के साथ आकार ले रही रांची स्मार्ट सिटी में विभिन्न प्रकार के प्लॉट्स की ई निलामी का दूसरा चरण जल्द शुरु होने जा रहा है . इसको लेकर शनिवार ( 02 अक्टूबर 2021) को रांची के होटल चाणक्य बीएनआर में इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया है.

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रांची, धनबाद,जमशेदपुर हजारीबाग,बोकारो सहित प्रदेश के सभी महत्वपूर्ण शहरों से संभावित निवेशकों को शामिल होने का न्योता दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :सिविल कोर्ट का वार्षिक अवकाश घोषित, 12 अक्तूबर से 12 नवंबर तक बंद रहेगा कोर्ट

Catalyst IAS
ram janam hospital

रांची स्मार्ट सिटी द्वारा आयोजित होनेवाले दूसरे चरण के ई ऑक्शन में कॉमर्शियल क्षेत्र के लिए प्लॉट्स उपलब्ध हैं. इस सेक्टर में 16 प्लॉट्स है जो कुल मिलाकर 66.78 एकड़ जमीन है .

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

शैक्षणिक क्षेत्र के लिए कुल 10 प्लॉट्स हैं, इस क्षेत्र के लिए कुल 10 प्लॉट्स मिलाकर 64.57 एकड़ जमीन उपलब्ध है. वहीं मिक्स यूज सेक्टर के 14 प्लॉट्स हैं और कुल मिलाकर 61.68 एकड़ जमीन मिक्स यूज सेक्टर के लिए रखा गया है.

पब्लिक – सेमी पब्लिक सेक्टर के दो प्लॉट्स हैं जो कि कुल मिलाकर 25 एकड़ जमीन है. इसबार कुल 42 प्लॉट्स मिलाकर 218 एकड़ जमीन ऑक्शन में जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :सारंडा के आदिवासियों की हकमारी, शाह बदर्स को SDO ने चेताया- मजदूरों काे जल्द करें भुगतान, वरना सख्त कार्रवाई

ई ऑक्शन के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है तैयार

प्लॉट्स के ई निलामी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म तैयार है और इस ऑक्शन में दुनियां में कहीं भी बैठा व्यक्ति वहीं से भाग ले सकता है. पारदर्शिता का भी पूरा ख्याल रखा गया है . इसके साथ ही ई ऑक्शन से जुड़ी जानकारी लोग कॉरपोरेशन के वेबसाइट rsccl.in और eauction.rsccl.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. प्रथम चरण में भी इन्वेस्टर्स मीट का हुआ था आयोजन.

प्रथम चरण के ई ऑक्शन से पहले रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन की ओर विभिन्न अखबारों और अन्य मीडया के माध्यमों से देशभर में ई ऑक्शन का प्रचार प्रसार किया गया था. इसको लेकर मुंबई,नई दिल्ली,कोलकाता,धनबाद और जमशेदपुर में इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया था.

इसे भी पढ़ें :झारखंड चेंबर के नये अध्यक्ष बने धीरज तनेजा, राहुल मारू सचिव

प्रथम चरण में भी कई प्लॉट्स की हुयी ई निलामी

प्रथम चरण के ई ऑक्शन में आवासीय क्षेत्र के छः और मिक्स यूज सेक्टर के तीन प्लॉट्स अर्थात् कुल नौ प्लॉट्स जिसमें करीब 60 एकड़ जमीन का ई ऑक्शन सफलतापूर्वक हुआ है.

इन संस्थानों के सदस्य भी रहेंगे मौजूद

इन्वेस्टर्स मीट में फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज,क्रेडई और बिल्डर एसोसिएसन के सदस्य भी शामिल होंगे. कार्यक्रम में शामील होनें के लिए राजधानी रांची के महत्वपूर्ण शैक्षणिक संस्थानों,व्यावसायिक संस्थानों,होटल्स,अस्पताल और मॉल संचालकों को भी आमंत्रित किया गया है.

इसे भी पढ़ें :CBI रूपा तिर्की की मेडिकल रिपोर्ट को लेकर रिम्स के चिकित्सकों के साथ करेगी अध्ययन

नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव करेंगे अध्यक्षता

कार्यक्रम में नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव सह अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन श्री विनय कुमार चौबे,रांची के नगर आयुक्त मुकेश कुमार और स्मार्ट सिटी के सीईओ मुकेश कुमार निवेश पर चर्चा करेंगे और निवेशकों के सवालों का जवाब भी देंगे.

इसे भी पढ़ें :धनबाद : असंगठित मजदूर का घर गिरने कई लोग घायल, अस्पताल पहुंची रागिनी सिंह

Related Articles

Back to top button