Crime NewsJharkhandRanchi

रांची : 15 दिनों में हुई सात हत्याएं, सबसे अधिक आपसी विवाद में हुई हत्याएं

विज्ञापन

Ranchi : एक बार फिर से हत्या का दौर शुरू हो गया है. राजधानी में पिछले 15 दिनों में सात लोगों की हत्या का मामला सामने आया है. इनमें सबसे अधिक हत्याएं आपसी विवाद के कारण हुई है.

जमीन विवाद में होने वाली हत्याओं में आयी कमी

राजधानी रांची में सबसे अधिक हत्याएं जमीन विवाद के कारण हुई है. लेकिन अगर पिछले एक महीने में हुई हत्याओं पर गौर किया जाए तो वे हत्याएं जमीन विवाद नहीं बल्कि आपसी विवाद के कारण हुई है. इन दिनों आपसी विवाद के कारण लोग बात-बात में हत्या जैसी घटना को अंजाम देने से भी नहीं डर रहे हैं.

छिनतई की घटनाओं में आई कमी

शहर में अपराधी एक के बाद एक लगातार छिनतआ की घटना को अंजाम दे रहे थे. लगभग हर दिन अपराधी लोगों को अपना निशाना बना रहे थे.

advt

पुलिस ने ऐसे अपराधियों पर नकेल कसा जिसके बाद पिछले एक महीने में छिनतई की घटनाओं में भी कमी आयी है.

इसे भी पढ़ेंःBJP सांसद समीर उरांव ने कहा था : जमीन दे दो, सत्ता में आते ही लगा देंगे नौकरी, देखें वीडियो

अपराधिक घटनाओं में युवाओं की संलिप्तता बढ़ी

राजधानी रांची में आपराधिक घटनाओं पर जो आकड़ें जारी हो रहे हैं उनमें युवाओं की संलिप्तता में लगातार इजाफा हो रहा है. इन आकड़ों में हत्या, दुष्कर्म, लूट, छिनतई और चोरी की घटनाएं शामिल हैं.

हाल के वर्षों में आपराधिक घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. अधिकतर मामलों में युवा वर्ग ही इन घटनाओं में संलिप्त पाये गये हैं. पकड़े जाने के बाद पूछताछ में हमेशा एक ही बात सामने आती है कि आसानी से कम समय में ज्यादा पैसे कमाने का लालच उन्हें अपराध की तरफ धकेल रहा है.

adv

इसे भी पढ़ेंःजमशेदपुर: घाघीडीह सेंट्रल जेल में सुरक्षाकर्मियों के 250 पद स्वीकृत, तैनात सिर्फ 60

पिछले 15 दिनों में हुई हत्याएं

  • 17 जून : इस्लाम नगर में 10 साल के बच्चे शाहिद की चाकू मारकर हत्या.
  • 18 जून : रातू थाना क्षेत्र के सूर्यानगर कमड़े में किराये के मकान में रह रही महिला संगीता देवी की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गयी.
  • 20 जून : धुर्वा थाना क्षेत्र में ठेकेदार मुकेश चौधरी पीसीसी सड़क का निर्माण करा रहा था. आरोपियों ने उसे लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला.
  • 21 जून : अरगोड़ा थाना स्थित कडरू सरना टोली में गांजा पीने से मना करने वाले युवक की दो अपराधियों ने चाकू मारकर हत्या कर दी.
  • 22 जून : डोरंडा थाना क्षेत्र के डिबडीह रेलवे ट्रैक के पास नाले से अज्ञात युवक का शव मिला था उसकी हत्या कहीं और करके उसके शव को फेंक दिया गया था.
  • 1 जुलाई : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सीआरपीएफ 133 बटालियन कैंप व भुसरू टीओपी के बीच सोमवार रात 12.30 बजे लखन यादव नाम के युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई.

इसे भी पढ़ेंःनोटबंदी के बाद भारत में बढ़ा भ्रष्टाचार- निर्मला सीतारमण

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button