JharkhandRanchi

नये मेडिकल कॉलेज में एक साल के लिए नियुक्त किये गये सीनियर रेजीडेंट और ट्यूटर

Ranchi : राज्य के तीन नए मेडिकल कॉलेज में सीनियर रेजीडेंट और ट्यूटर के पदों पर एक साल के लिए बहाली की गयी है. स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के जारी अधिसूचना के हिसाब से कुल 9 डॉक्टरों को विभिन्न अस्पतालों में नियुक्त किया गया है. दुमका, पलामू और हजारीबाग सहित एमजीएम जमशेदपूर और पीएमसीएच धनबाद में इन डॉक्टरों की पोस्टिंग की गयी है.

अधिसूचना के अनुसार इन्हें सात दिनों के अंदर ज्वाइन कर लेना है. इसके अलावा पलामू मेडिकल कॉलेज के जूनियर रेजीडेंट के रिक्त पदों को भरने के लिए 4 अप्रैल को वाक इन इंटरव्यू के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. पलामू मेडिकल कॉलेज में जूनियर रेजीडेंट डॉक्टरों के 27 पद रिक्त हैं.

इसे भी पढ़ेंः विधायक अंबा प्रसाद ने कहा, पुलिस जांच में भरोसा नहीं, योगेंद्र साव केस की जांच सीबीआई से हो

सीनियर और जूनियर रेजीडेंट का नहीं बढ़ा वेतन

हलांकि स्वास्थ्य चिकित्सा एंव परिवार कल्याण विभाग ने नये डॉक्टरों को अस्पताल के लिए नियुक्त किया है. पर डॉक्टर नये मेडिकल कॉलेज में रहना नहीं चाह रहे. इसके पीछे की वजह रिम्स की तुलना में डॉक्टरों को मिलने वाला वेतन है.

रिम्स में जहां जूनियर रेजीडेंट डॉक्टरों को 80 हजार मिलता है वहीं नये मेडिकल कॉलेज में इसी पद के 42 हजार दिये जाते हैं, इसके अलावा सीनियर रेजीडेंट के लिए एक लाख मिलते हैं.

वहीं नये मेडिकल कॉलेजों में इसी पद के लिए 60 हजार दिये जाते हैं. वेतन बढ़ाने के लिए कैबिनेट से भी निर्णय हुआ था पर अब तक नहीं बढ़ाया गया है. वेतन कम होने के कारण सरकार को नये मेडिकल कॉलेज के लिए डॉक्टर नहीं मिल पा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः अमित शाह की सभा के पहले कोलकाता में भी लगे गद्दारों को गोली मारो के नारे

इन पदों लिए वाक इन इंटरव्यू का होगा आयोजन

औषधि 6
शिशु रोग विभाग 2
टीबी एवं चेस्ट विभाग 1
मानसिक रोग विभाग 1
सर्जरी विभाग 6
हड्डी रोग विभाग 2
नाक कान गला विभाग 1
स्त्री एवं प्रसुति रोग विभाग 4
ऐनेस्थेसिया विभाग 3
चर्म रोग विभाग 1

 

नियुक्त किये गये डॉक्टर

डॉ संजीव कुमार, ट्यूटर पैथोलॉजी दुमका मेडिकल कॉलेज, डॉ खुशबु कुमारी, ट्यूरूर माइक्रोबॉयोलॉजी हजारीबाग मेडिकल कॉलेज, डॉ मधिवलेश मस्तमन्नवर, सीनियर रेजीडेंट पलामू मेडिकल कॉलेज, डॉ उदय कुमार, सीनियर रेजीडेंट दुमका मेडिकल कॉलेज, डॉ अनिता टोप्पो, सीनियर रेजीडेंट एमजीएम जमशेदपूर, डॉ बेला कुमारी,  सीनियर रेजीडेंट एमजीएम जमशेदपूर, डॉ कादिर परवेज,  सीनियर रेजीडेंट पीएमसीएच धनबाद, डॉ सुजाता दानी ट्यूटर पैथोलॉजी एमजीएम जमशेदपूर, डॉ प्रशांत उपाध्याय, सीनियर रेजीडेंट पलामू मेडिकल कॉलेज.

इसे भी पढ़ेंः #Delhi_Violence : NCP चीफ शरद पवार मोदी सरकार पर बरसे,  कहा, चुनाव नहीं जीत पाये, तो समाज को बांट दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button