न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची एसडीओ ने आरपीएन सिंह के खिलाफ जारी किया शो कॉज, 48 घंटे में जवाब देने का निर्देश

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी है आरपीएन सिंह, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ा है मामला.

969

Ranchi: रांची सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह के खिलाफ एक शो-कॉज किया है.

शो-कॉज रांची प्रेस क्लब में दो दिन पहले कांग्रेस प्रभारी द्वारा किये एक प्रेस वार्ता से जुड़ा है. एसडीओ ने अगले 48 घंटे (दो दिन) के अंदर मामले पर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में आरजेडी लोकतांत्रिक पार्टी के खिलाफ भी एक एफआइआर थाने में दर्ज हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें- #Politicalgossip: हे चुनाव देवता… आप जे ना कराये !

hotlips top

आचार संहिता का उल्लंघन है प्रेस वार्ता

विपक्षी गठबंधन को लेकर रांची प्रेस क्लब में एक संयुक्त प्रेस वार्ता बुलायी गयी थी. प्रेस वार्ता कांग्रेस द्वारा आयोजित की गयी थी. प्रेस वार्ता को संबोधित कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने किया था.

यह वार्ता मुख्यतः गठबंधन के तहत सीट बंटवारे को लेकर था. इस दौरान जेएमएम कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, कांग्रेस प्रदेश सह प्रभारी मैनुल हक, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम मौजूद थे.

30 may to 1 june

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: सरकार गठन की रफ्तार तेज, आधी रात को विधायकों से मिलने पहुंचे आदित्य ठाकरे

क्या है आरोप ?

रांची एसडीओ ने नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि गत 8 नवंबर को एक दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार के अनुसार रांची प्रेस क्लब में बगैर अनुमति के कांग्रेस प्रभारी ने प्रेस वार्ता बुलायी थी. जो कि प्रथम दृष्टया में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है.

मामले में उनसे दो दिनों (48 घंटे) के अंदर जवाब मांगते हुए कहा है कि पार्टी प्रभारी अपना पक्ष स्पष्ट करें और क्यों न आपके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की जाये.

इसे भी पढ़ें- हॉट सीट बने चंदनक्यारी विधानसभा में आजसू के उमाकांत रजक आज चुनाव लड़ने की करेंगे घोषणा…सोच में भाजपा..

आरजेडी लोकतांत्रिक पार्टी के खिलाफ भी दर्ज हो चुकी है एफआइआर

इससे पहले भी आरजेडी लोकतांत्रिक पार्टी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में एक थाने में एफआइआर दर्ज हो चुकी है. इसमें कहा है कि पार्टी अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष की उपस्थिति में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गयी थी.

जबकि इसके लिए जिला प्रशासन (निर्वाचन) या सिंगल विंडो सिस्टम से किसी भी प्रकार की इजाजत नहीं ली गयी थी. जो कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है. इसपर फलाइंग स्क्वाड की शिकायत पर रांची एसडीओ के निर्देश के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज की गयी थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like