JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

18 फरवरी तक रांची सदर अस्पताल को हैंडओवर करना होगा सुपर स्पेशलिटी भवन, हाईकोर्ट ने दिया अंतिम डेडलाइन

Ranchi: रांची सदर अस्पताल को सुपर स्पेशलिटी भवन हैंडओवर करने के मामले में शुक्रवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई चीफ जस्टिस रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की खंडपीठ में हुई. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग और सदर अस्पताल की ओर से जानकारी दी गई कि 15 जनवरी तक अस्पताल का नया भवन हैंड ओवर करना मुश्किल था. ऐसे में कोर्ट ने भवन हैंडओवर करने का अंतिम डेडलाइन 18 फरवरी दिया है. प्रार्थी ज्योति शर्मा ने मामले में हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. प्रार्थी पक्ष से अधिवक्ता सौरभ अरूण ने कोर्ट में दलील पेश की.

Advt

इसे भी पढ़ेंः  बेरमो अवैध कोयला विवाद : सांसद के कोल डीपो पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर डीएमओ का ‘डिफेंस’, कहा- फैक्ट्री वैध और सांसद के आरोप हो सकते मनगढ़ंत

15 जनवरी तक हैंडओवर करने की जानकारी दी गयी थी: इसके पहले मामले की सुनवाई 22 जनवरी को हुई थी. जिसमें विजेता कंस्ट्रक्शन ने शपथ पत्र दाखिल कर कोर्ट को बताया था कि 15 जनवरी तक सदर अस्पताल भवन हैंड ओवर कर दिया जायेगा. वहीं 31 जनवरी तक निमार्ण कार्य पूरा करने के साथ भवन को उपकरण युक्त करने की बात की गयी थी. कोर्ट ने मामले में विजेता कंस्ट्रक्शन को एक महीने का समय दिया था. 21 जनवरी को होने वाली सुनवाई में विजेता कंस्ट्रक्शन कोर्ट को कार्य प्रगति की जानकारी देगा. पूर्व की सुनवाई में कोर्ट ने निर्माण में देरी पर विजेता कंस्ट्रक्शन कंपनी से अंडरटेकिंग का कार्य 30 सितंबर को ही पूरा करने का निर्देश दिया था.

क्या है दायर याचिका में: दायर याचिका में बताया गया है कि रांची सदर अस्पताल को 500 बेड के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बदलने की सरकार की योजना थी. इस योजना के तहत भवन का निर्माण कर लिया गया लेकिन अस्पताल को ऑपरेशनल नहीं किया गया. हाई कोर्ट के कई आदेश के बाद राज्य सरकार की ओर से अंडरटेकिंग देकर कहा गया था कि अस्पताल को ऑपरेशनल बना दिया जायेगा. सरकार के जवाब पर हाईकोर्ट ने याचिका निष्पादित कर दिया था. लेकिन समय सीमा के बाद भी कार्य पूर्ण नहीं होने के बाद अवमानना वाद याचिका दायर की गई गयी.

इसे भी पढ़ेंः छपरा में जहरीली शराब कांड की गाज थाना अध्यक्ष पर गिरी, निलंबित, चौकीदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Advt

Related Articles

Back to top button