JharkhandRanchi

#Ranchi: 5 जून को ही समाप्त हो गया है रिम्स किचन का टेंडर, फिर भी मरीजों को खाना परोस रहा प्राईम किचन

Ranchi: रिम्स के मरीजों को खाना खिलाने की जिम्मेवारी रिम्स मेस को दी गयी है. हॉस्पिटल के किचन के संचालन का जिम्मा प्राईम किचन सर्विस को दिया गया था.

प्राईम किचन सर्विस का टेंडर पिछले 5 जून को ही समाप्त हो गया था. इसके बावजूद किचन सर्विस से ही प्रतिदिन रिम्स के 1200 मरीजों को खाना खिलाने का काम लिया जा रहा है.

किचन के फिर से संचालन के लिए टेंडर फरवरी में ही निकाला गया था. चार महीने बीत जाने के बाद भी टेंडर प्रक्रिया को पूरा नहीं किया जा सका है.

इसे भी पढ़ें – धनबादः सीएम की सभा से पहले बंटी अखबार की कतरन, लोगों को बताया- रघुवर दास ने ही झरिया को उजाड़ देने की घोषणा की थी

रिम्स के मरीजों का कहना है कि मेस का खाना सही नहीं होता. मेन्यू के अनुसार खाना भी नहीं खिलाता. इसके अलावा डॉक्टर्स भी रिम्स के किचन का खाना खाने से साफ इंकार कर चुके हैं.

इससे समझा जा सकता है कि रिम्स के किचन के खाने का क्या हाल है. रिम्स निदेशक ने बीच में निर्देश जारी किया था कि डॉक्टरों को भी रिम्स किचन में बना खाना दिया जायेगा.

स्टरलाइज कर खाना परोसने की थी बात

रिम्स निदेशक ने कहा कि किसी भी हाल में मरीजों की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं किया जायेगा. इसी के तहत हर दिन हॉस्पिटल किचन को स्टरलाइज करना था.

वहीं मरीजों को दी जानेवाली थाली और ट्रॉली को भी स्टरलाइज करना था, ताकि मरीजों को दिये जानेवाले खाने में किसी तरह का इंफेक्शन न हो जाये.

ऐसा नहीं होने पर एजेंसी पर एक्शन लेने की बात कही गयी थी. पर न तो रोज स्टेरलाइज किया जाता है न ही हाईजेनिक खाना दिया जाता है. फिर भी रिम्स प्रबंधन की तरफ से इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – #Dhullu तेरे कारण: केके साइडिंग के मजदूरों ने कहा- विधायक को रंगदारी देने में ही चला जाता है पैसा

मॉड्यूलर किचन तैयार करने की थी बात

रिम्स निदेशक ने विद्यार्थियों से कहा था कि रिम्स हॉस्टल के किचन को मॉड्यूलर बनाया जायेगा. जिनके हाथ में खाना होगा वह अपने स्तर से ही खाने की गुणवत्ता की जांच कर सकेंगे.

मेन्यू के हिसाब से खाना दिया जायेगा. पर मरीजों के लिए बननेवाले किचन को मॉड्यूलर बनाने की बात तक नहीं हुई. अभी तक हॉस्टल के किचन को भी मॉड्यूलर नहीं बनाया जा सका है.

इसे भी पढ़ें – अकाल तख्त प्रमुख ने कहा- RSS देश बांटने में जुटा, लगे पाबंदी, बीजेपी बोली- बयान दुर्भाग्यपूर्ण और तथ्यों से परे

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close