JharkhandNEWSRanchi

#Ranchi: नक्सलियों के गढ़ में भोजन लेकर घूम रही रांची पुलिस, भूखे ग्रामीणों को खिला रही खाना

Ranchi: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बीच पुलिस कड़ी चुनौती झेल रही है.

इन चुनौतियों से निपटते हुए बुंडू डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में रांची पुलिस बुंडू अनुमंडल क्षेत्र में आने वाले नक्सल प्रभावित दर्जनों गांवों में लोगों को भोजन कराने के साथ-साथ खाद्य सामग्री लेकर ग्रामीणों के बीच बांट रही है.

इस संकट की घड़ी में अति पिछड़े और बिरहोर परिवारों के बीच राशन और खाद्य सामग्री का भी वितरण किया गया है.

इसे भी पढ़ें – #Chatra: फनीन्द्र गुप्ता सहित 9 मनरेगा कर्मियों को बर्खास्त करने के मामले को क्यों दबा रहे डीडीसी मुरली मनोहर प्रसाद?

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जरूरतमंदों की मदद कर रही है पुलिस

रांची जिला के बुंडू अनुमंडल के नक्सल प्रभावित इलाकों में डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम लोधमा, रंगामाटी, कपीडीह,चंदाडीह, बारुहातू, हुसिरहातू, मानकीडीह सहित दर्जनों गांवों में घूम-घूम कर लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंद, असहाय लोगों को खाद्य सामग्री और भोजन देने का काम कर रही है.

पिछले तीन दिनों के दौरान बुंडू डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में 2500 से अधिक लोगों के बीच खाद्य सामग्री और भोजन का वितरण किया जा चुका है. जहां ग्रामीण पहुंचने में असमर्थ हैं, वहां तक जवान अपनी गाड़ी से भोजन लेकर पहुंच रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – शराब बेचने की व्यवस्था तो मंत्री जगरनाथ महतो ने कर दी लेकिन, निजी स्कूलों ने वसूल ली फीस फिर भी नहीं निकाले आदेश

एक साथ दो मोर्चे पर लड़ रही पुलिस

कोरोना वायरस के समय एक साथ दो मोर्चों पर झारखंड पुलिस लड़ रही है. पुलिस प्रशासन की चुनौती इस समय झारखंड के नक्सली इलाकों में ज्यादा बढ़ गयी है. उन्हें कोरोना को भी रोकना है और नक्सलियों के नापाक इरादों को भी चकनाचूर करना है.

ये स्थिति राज्य के हर नक्सल प्रभावित जिलों की है. झारखंड पुलिस इस वक्त अपनी इन दोनों जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रही है.

इसे भी पढ़ें – #Hazaribag: लॉकडाउन का फायदा उठा जिप सदस्य के पति-देवर कर रहे नदी का अतिक्रमण, सीओ ने रिपोर्ट भेजी, नहीं हुई कार्रवाई

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close