JharkhandRanchi

Ranchi : राजीव गांधी वरिष्ठ नागरिक पार्क आम लोगों के लिये समर्पित

Ranchi: जगन्नाथपुर थाना के सामने राजीव गांधी वरिष्ठ नागरिक पार्क को आज आम लोगों के लिये समर्पित कर दिया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह झारखंड सरकार के मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने पार्क का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने राजीव गांधी के नाम पर वृक्षारोपण भी किया.

Advt

इसके बाद राजीव गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा हेमंत प्रताप देहाती के प्रेरणा और विचारों से योजना विभाग के मद से रांची के उपायुक्त छविरंजन के सहयोग से वरीष्ठ नागरिक पार्क का निर्माण कराया गया.

इसे भी पढ़ें :नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर किया हमला, ITBP के दो अधिकारी शहीद

कांग्रेस के साथियों एवं आमजनों के राय पर राजीव गांधी वरिष्ठ नागरीक उद्यान स्मृति के तौर पर समर्पित किया गया. राजीव गांधी का झारखंड अलग राज्य के निर्माण में सबसे महत्वपूर्ण योगदान था लेकिन उनके नाम पर कोई स्मृति शेष नहीं थी, इसलिए हमने 20 अगस्त का दिन राजीव की याद में तय किया.

इस अवसर पर विधायक दल नेता आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ,स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, पूर्व मंत्री हेमन्त प्रताप देहाती, प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डॉ.राजेश गुप्ता छोटू, सुषमा हेम्ब्रम, समाजसेवी मोख्तार सिंह, अमूल्य नीरज खलखो मुख्य रुप से उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand : ग्रामीण विकास विभाग ने मनरेगा के लिए निकाला विज्ञापन, 20 सितंबर तक करें आवेदन

Advt

Related Articles

Back to top button