JamshedpurJharkhand

रांची: टाटा स्टील में टैरिफ निर्धारण के लिये जनसुनवाई कल होगी

Ranchi: टाटा स्टील के लिये टैरिफ निर्धारण जल्द किया जायेगा. टाटा स्टील के प्रस्ताव पर झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग कल यानि बुधवार को जनसुनवाई करेगा. इसके साथ ही जमशेदपुर के अन्य बिजली कंपनियों की जनसुनवाई भी की जायेगी. नियामक आयोग की मानें तो आयोग ने नयी बिजली दर निर्धारण की प्रक्रिया शुरू कर दी है. फिलहाल जमशेदपुर की कंपनियों के लिये जनसुनवाई की जा रही है,जिसमें टाटा स्टील लिमिटेड, टाटा पावर कंपनी लिमिटेड और टाटा स्टील यूटीलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेस लिमिटेड है.टाटा स्टील लिमिटेड का बिजनेस प्लान,टैरिफ और विद्युत वितरण दर के लिये प्रस्ताव आयोग को दिया था. टाटा स्टील के लिये आयोग 17 अगस्त को जनसुनवाई करेगी.जनसुनवाई जमशेदपुर में मेन हॉल ट्युब मेकर्स क्लब नीलडीह में आयोजित किया जायेगा.

यह भी पढ़े:Jamshedpur : अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जेएनएसी सख्त, कईयों से जुर्माना वसूली, दिया गया 24 घंटे का अल्टीमेटम

टाटा पावर की जनसुनवाई 23 अगस्त को
टाटा पावर में विद्युत उत्पादन दर निर्धारण के लिये दिये प्रस्ताव पर जनसुनवाई 23 अगस्त को होगी. जनसुनवाई मेन हॉल गोलमुरी क्लब में किया जायेगा. टाटा स्टील यूटीलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रचर सर्विसेस लिमिटेड के लिये जनसुनवाई 24 अगस्त को होगी. टीएसयूआइएसएल के लिये जनसुनवाई ग्राउंड फ्लोर ऑडिटोरियम आदित्यपुर कांदरा रोड में किया जायेगा.

दो साल बाद तय होगी दरें
राज्य में नयी बिजली दरों का निर्धारण दो साल बाद होगा. साल 2020 के बाद से राज्य नियामक आयोग में अध्यक्ष और सदस्य पद खाली होने के कारण आयोग ने बिजली दरों का निर्धारण नहीं किया. ऐसे में साल 2020 में तय दरें ही वर्तमान में भी मान्य है. जानकारी हो कि मई महीने में राज्य सरकार ने आयोग में सदस्य तकनीकी और सदस्य विधि पर नियुक्ति की है. जिसके बाद आयोग ने बिजली निर्धारण की प्रक्रिया शुरू की है.आने वाले समय में जल्द ही आयोग अन्य वितरक कंपनियों और उत्पादक कंपनियों के लिये जनसुनवाई की तारीख घोषित करेगी.

Related Articles

Back to top button