JharkhandRanchiTop Story

Ranchi: टेंडर हार्ट स्कूल की प्रिंसिपल मंजू गार्गी का निधन, शिक्षा जगत में शोक

Ranchi: टेंडर हार्ट स्कूल की प्रिंसिपल मंजू गार्गी का निधन हो गया है. उनके निधन से शिक्षा जगत में भारी शोक की लहर है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से वह बीमार चल रही थी. कोलकाता के अस्पताल में गुरुवार को उन्होंने अंतिम सांस ली. परिजनों के अनुसार उनके पार्थिव शरीर को कोलकाता से रांची लाया गया है और उसे टेंडर हार्ट स्कूल में आम लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. दोपहर 12 बजे तक लोग अंतिम दर्शन और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेंगे. शिक्षा जगत में उनका योगदान अविस्मरणीय है,जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा.

इसे भी पढ़ें: Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने उच्च न्यायालयों के 7 न्यायाधीशों के स्थानांतरण की सिफारिश की

गार्गी मंजू शिक्षा जगत की एक मजबूत स्तंभ थी : अजय राय

टेंडर हार्ट स्कूल की प्रिंसिपल गार्गी मंजू जी के आकस्मिक निधन से शिक्षा जगत स्तब्ध है. झारखंड पैरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि  गार्गी मंजू जी के निधन से शिक्षा जगत ने एक महत्वपूर्ण शिक्षाविद को खोया है जिसका निकट भविष्य में भरपाई नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि हमारा व्यक्तिगत रूप से उनके साथ भाई बहन के संबंध था और हम लोगों ने हमेशा शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों का सर्वांगीण विकास कैसे हो, इसकी चिंता बराबर की है. अजय राय ने उनके निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया. टेंडर हार्ट स्कूल परिसर में उनके पार्थिव शरीर पर अजय राय ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित की. इस अवसर पर उन्होंने स्कूल के निदेशक सुधीर तिवारी ( गार्गी मंजू के पति) एवं उनके बेटे को सांत्वना देते हुए इस दुख की घड़ी में धैर्य रखने का आग्रह किया.

रांची में शिक्षा के क्षेत्र में मंजू गार्गी का अहम योगदान: संजय सेठ

रांची में शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगाने वाली मंजू गार्गी के आकस्मिक निधन पर सांसद संजय सेठ में अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है. सांसद ने कहा कि मंजू गार्गी ने एक छोटे से स्कूल की शुरुआत कर काफी संघर्ष और लगन के साथ आज शिक्षा क्षेत्र में एक नया आयाम स्थापित किया. आज उनके स्कूल से निकले हजारों बच्चे देश के विभिन्न संस्थाओं में ऊंचे पद पर अपना योगदान दे रहे हैं. शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता. सांसद संजय सेठ ने उनके निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और कहा कि इस दुख की घड़ी में उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति ईश्वर प्रदान करें.

Related Articles

Back to top button