1st LeadCrime NewsJharkhandRanchi

रांची : 3 दिन की नवजात बच्ची को 22 हजार में बेचने की थी तैयारी, महिला गिरफ्तार

Ranchi :  राजधानी रांची में ह्यूमन ट्रैफिकिंग के मामले लगातार भढ़ते जा रहे हैं. सोनाहातु के रहने वाले दंपत्ति से महिला निखत परवीन ने नवजात बच्ची को 22 हजार में सौदा कर मुंबई में बेचने की फिराक में थी, लेकिन बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर महिला को गिरफ्तार कर लिया गया. यह घटना गुरुवार शाम की है जब एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने शाम 4 बजे निखत परवीन नामक एक महिला को संदिग्ध हालत में बच्ची के साथ देखा.

महिला बच्ची को मुंबई ले जाने की फिराक में थी. बच्चे का प्रमाण पत्र मांगे जाने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद सीआईएसएफ के जवानों ने महिला को हिरासत में लेकर जिला पुलिस को सूचना दी. जिला पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के साथ मिलकर गिरफ्तार कर लिया. बच्ची के साथ पकड़ी गई महिला को आज जेल भेज दिया गया है.

advt

महिला निखत परवीन 13 जनवरी को दोपहर एक बजे इंडिगो के विमान से मुंबई जा रही थी. महिला ने 12 जनवरी को टिकट बनवाया था और खुद मुंबई की रहने वाली निखत परवीन बतायी थी. उसने जो टिकट बनाया था, उसमें बच्चे का कोई जिक्र नहीं था, लेकिन उसके गोद में नवजात बच्चा था. टिकट में बच्चा का जिक्र नहीं होने की बात जब उक्त महिला से पूछी गयी तो वह इंडिगो के काउंटर पर जाकर बच्चे का नाम जुड़वाने लगी, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ.

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी दुर्गा गुप्ता ने भी महिला से पुछताछ की. बताया जाता है कि सीआईएसएफ के जवानों ने महिला से बच्चे का सर्टिफिकेट मांगा तो उसने बताया कि तीन दिन का बच्चा है. इसके बाद जब मामले की जांच की गयी तो पता चला कि 11 जनवरी को उक्त महिला बिना बच्चे के ही मुंबई से रांची आयी थी.

 

इसे भी पढ़ें : बोकारो के बेरमो में कोयले का अवैध कारोबार शुरू, फैक्ट्री की आड़ में हो रहा धंधा

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: