JharkhandLead NewsRanchi

पीएलएफआइ संगठन के खिलाफ रांची पुलिस ने की कार्रवाई, भारी मात्रा में हथियार और गोली बरामद

Ranchi : राजधानी रांची के तुपुदाना इलाके में मंगलवार को पीएलएफआइ के सदस्य राजू गोप अपने दस्ते के साथ लेवी वसूलने आया था. इस मामले की जानकारी रांची पुलिस को मिलने के बाद पुलिस ने इलाके में चेकिंग अभियान और छापेमारी की तो मौका-ए-वारदात से पीएलएफआइ सदस्य राजू गोप भाग निकला. इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोली बरामद किया है.

बताया जा रहा है कि पीएलएफआइ सदस्य राजू गोप क्रेटा कार से आया था लेकिन पुलिस को आते देख क्रेटा कार छोड़ कर फरार हो गया है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : मनरेगाकर्मियों के मानदेय में वृद्धि पर लगभग सहमति, जल्द आयेगा कैबिनेट में प्रस्ताव

Catalyst IAS
ram janam hospital

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले रांची पुलिस ने तुपुदाना इलाके में छापेमारी कर पीएलएफआइ के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया था.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

तुपुदाना इलाके में पीएलएफआइ संगठन के लोग जमीन कारोबारी से लगातार लेवी वसूलने आते रहे हैं. इस चेकिंग और छापेमारी दल में एसएसपी की स्पेशल टीम, हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा, तुपुदाना थाने की पुलिस शामिल थी.

पिछले साल हुआ था गिरफ्तार

पिछले साल फरवरी में शातिर पीएलएफआइ नक्सली राजू गोप को पाली पंडारा मोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस को आरोपी के पास से 19 मोबाइल, चार पिस्टल और भारी संख्या में कारतूस मिले थे.

जमानत मिलने के बाद वह दोबारा सक्रिय हो गया. इससे पहले भी पीएलएफआइ उग्रवादी राजू गोप सीठियो टीओपी से फरार हो गया था. राजू गोप लेवी सहित कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था.

इसे भी पढ़ें:गवाह सुरक्षा पर हाइकोर्ट ने गृह सचिव को उपस्थित होने का दिया आदेश

Related Articles

Back to top button