न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची पुलिस ने किया चोरी की घटना का खुलासा, दो गिरफ्तार

404

Ranchi : बीते दिनों बरियातू थाना क्षेत्र के मालाबार एनक्लेव स्थित जगदंबा मोबाइल शॉप का शटर तोड़कर चोरों ने मोबाइल, बैटरी, इनवर्टर और मोबाइल एसेसरीज की चोरी की थी. इस घटना में शामिल दो युवकों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. अनुसंधान के क्रम में दो युवकों मोहम्मद मुख्तार (नाला रोड, हिंदपीढ़ी निवासी) और मोहम्मद वसीम (खिजूर टोला निवासी) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं, एक अपराधी राजा बंगाली अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. आरोपी युवकों की तलाशी लेने पर उनके पास से पुलिस ने एक लोडेड देसी कट्टा भी बरामद किया है. साथ ही बरियातू थाना क्षेत्र में मोबाइल दुकान में चोरी की बात युवकों ने स्वीकार की है. युवकों ने शहर में अन्य जगहों पर भी चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की है.

रांची पुलिस ने किया चोरी की घटना का खुलासा, दो गिरफ्तार
गिरफ्तार युवक के पास से बरामद देसी कट्टा.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह कॉलेज में पुस्तक खरीद घोटाला, टेंडर के विपरीत सप्लाई कर दी गईं लाखों की किताबें

चोरी के कई मामले दर्ज हैं मुख्तार पर

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार मोहम्मद मुख्तार पर चोरी के कई मामले दर्ज हैं. बरियातू हाउसिंग कॉलोनी के समीप स्थित जगदंबा मोबाइल स्टोर से लाखों के मोबाइल फोन चुरानेवाले मोहम्मद मुख्तार पर रांची के सदर थाना, नगड़ी थाना और जगन्नाथपुर थाना में पहले से चोरी के कई मामले दर्ज हैं. इन दोनों चोरों ने पिछले दिनों लालपुर थाना क्षेत्र के सर्कुलर रोड के समुद्रा कॉम्प्लेक्स स्थित डिजिटल मोबाइल दुकान में भी 20 लाख रुपये के मोबाइल की चोरी एक अगस्त को कर ली थी. बरियातू स्थित जगदंबा मोबाइल दुकान में चोरी की जानकारी मिलने पर सिटी डीएसपी राजकुमार मेहता और लालपुर थाना प्रभारी रमोद कुमार सिंह बरियातू थाना पहुंचे. सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद शक के आधार पर इन दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ें- मां की याद में तड़प रहा युवक जेल की दीवार फांद पहुंचा अपने घर

छापामारी दल में ये पुलिस पदाधिकारी और कर्मी थे शामिल

सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडे, सिटी डीएसपी राजकुमार मेहता, लालपु थाना प्रभारी रमोद सिंह, बरियातू थाना के सह प्रभारी अजय कुमार केसरी, हिंदपीढ़ी थाना सह प्रभारी दीपक कुमार, खेलगांव थाना प्रभारी तारिक अनवर, कृष्णा कुमार (सदर थाना), शंभु प्रसाद (बरियातू थाना), राम मनोहर कैथल (बरियातू थाना), अजीत कुमार सिंह एवं सशस्त्र बल.

इसे भी पढ़ें- झारखंड के 20 सामाजिक कार्यकर्ताओं पर देशद्रोह का मुकदमा होने के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन

गिरफ्तार युवकों के पास से ये सामान हुए बरामद

जगदंबा मोबाइल दुकान से चुराये गये 49 मोबाइल फोन, 13 पावर बैंक (10 हजार पावर का), 20 हजार पावर के दो पावर बैंक,  बड़ी बैटरी,  एक इनवर्टर और एक पीस थ्री पिन बरामद किये गये. इसके अलावा एक देसी कट्टा भी बरामद किया गया. वहीं, अन्य जगहों से चोरी किये गये गये सामान भी बरामद किये गये, जिनमें सोनी कंपनी का एक एलईडी टीवी,  एक एलजी कंपनी का एलईडी टीवी, दो पल्सर बाइक, एक हीरो-होंडा बाइक, एक ई-रिक्शा और अन्य सामान शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- बोकारो : बालीडीह में नाबालिग के साथ गैंगरेप के छह आरोपी गिरफ्तार

ये सभी अपराधी पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. लालपुर में हुई मोबाइल चोरी की घटना में भी इनका हाथ है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन दोनों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. राजा बंगाली नाम का एक अपराधी अभी भी फरार है.

-अनीश गुप्ता, एसएसपी, रांची

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: