न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची पुलिस ने 110 बोरा डोडा सहित एक ट्रक, एक डंपर और एक स्कूटी जब्त किया, तस्कर भागने में रहे सफल

315

Ranchi: रांची पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नामकुम थाना क्षेत्र से 110 बोरा डोडा सहित एक ट्रक, एक डंपर और एक स्कूटी जब्त किया. वहीं अंधेरे का फायदा उठा कर डोडा के सप्लायर फरार हो गये. इस मामले में रविवार को ग्रामीण एसपी विशेष जानकारी देंगे.

mi banner add

इसे भी पढ़ें – हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्स. दुर्घटनाग्रस्तः धनबाद से होकर चलने वाली कई ट्रेनों के रूट बदले, कई देर रात को खुलेंगी

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नामकुम थाना क्षेत्र से बड़ी मात्रा में डोडा की तस्करी करने दूसरे राज्यों से लोग पहुंचे हैं. मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 110 बोरा डोडा सहित एक ट्रक, एक डंपर और एक स्कूटी भीजब्त किया. इससे पहले भी रांची पुलिस ने 4 अप्रैल को 195 प्लास्टिक के बोरे में डोडा बरामद किया था और एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ें – चाईबासा से गीता कोड़ा और जमशेदपुर से विद्युत बरण महतो ने किया नामांकन

दूसरे राज्य के अफीम तस्कर पहुंच रहे हैं रांची और खूंटी

मिली जानकारी के अनुसार खूंटी और रांची जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर अफीम की खेती हुई है. जिसकी वजह से दूसरे राज्यों के अफीम तस्कर खूंटी और रांची के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच कर अफीम को यहां से खरीद कर दूसरे राज्यों में ज्यादा दाम में बेचने का काम कर रहे हैं. खूंटी पुलिस भी अफीम तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है.

इसे भी पढ़ें – पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिरानेवाले विंग कमांडर अभिनंदन के लिए ‘वीर चक्र’ की सिफारिश

दूसरे राज्यों में अफीम और डोडा की है बहुत मांग

जानकारी के अनुसार डोडा और अफीम की दूसरे राज्यों में बहुत मांग है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा व पंजाब आदि क्षेत्रों में डोडा को गर्द या गर्दा कहा जाता है. डोडा को सुखा कर इसके पाउडर को नशेड़ी चाय या दूध में मिला कर पीते हैं. सड़क किनारे के होटलों में इसे दिया जाता है और ट्रक ड्राइवर इसके ग्राहक होते हैं.

इसे भी पढ़ें –  गिरिडीह भेजे जा रहे अवैध माइका लदे दो मालवाहक वाहन पचंबा पुलिस ने किये जब्त

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: