Crime NewsJharkhandRanchi

रांची पुलिस ने कर ली है ‘तीसरी आंख’ की मरम्मत, अब नजरों से बचना मुश्किल

Ranchi: राजधानी रांची के विभिन्न चौक चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को ठीक कर लिया गया है. 1 जनवरी 2021 से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के पॉकेट पर भारी असर पड़ सकता है. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर बचना मुश्किल हो जायेगा और नम्बर प्लेट पहचान कर चालान काटा जायेगा.

Advt

इसे भी पढ़ें- सीसीए आंदोलन के दौरान जिसने चलायी थी शाहीन बाग में गोली, वो बीजेपी में हुआ शामिल

कैमरों के मेंटनेंस का काम पूरा

राजधानी के विभिन्न चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों ने काम करना चालू कर दिया है. खराब कैमरों का मेंटेनेंस का काम पूरा कर लिया गया है. कैमरा खराब रहने का अपराधी भरपूर फायदा उठा रहे थे.

घटना होने के बाद पुलिस अपराधियों के धर-पकड़ के लिए निजी घरों और दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगालने लग जाती थी.

इसे भी पढ़ें- पलामू : बंध्याकरण के बाद होश में नहीं आयी महिला की मौत, सीएचसी में हंगामा

पावर बैकअप और रिकॉर्डिंग की सुविधा

जानकारी के मुताबिक, कुछ कैमरे सही तरीके से काम तो कर रहे थे लेकिन रिकॉर्डिंग नहीं हो पा रही थी. अब इन सभी खामियों को दुरुस्त कर लिया गया है. सभी कैमरों को इलेक्ट्रिसिटी से कनेक्ट कर चलाया जा रहा है. पावर बैकअप की व्यवस्था ठीक की गयी है.

सीसीटीवी कैमरे राजधानी की यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहे हैं. अपराध और अपराधियों पर इसकी मदद से लगाम लगाना संभव हो जायेगा. कंट्रोल रूम में एक टीम बैठकर लगातार सीसीटीवी की मॉनिटरिंग करेगी.

इसे भी पढ़ें- बाघमारा में कोल डंपिंग पर वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में मारपीट

Advt

Related Articles

Back to top button