न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची पुलिस ने नामकुम के हाहाप में 20 एकड़ से अधिक भूमि पर लगी पोस्ते की फसल नष्ट की

66

Ranchi : अफीम के कारोबार के विरुद्ध शुक्रवार को रांची पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नामकुम थाना क्षेत्र के हाहाप गांव के जंगलों में 20 एकड़ से अधिक में लगी पोस्ते की फसल को नष्ट कर दिया. रांची एसएसपी अनीश गुप्ता को मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गयी.

बड़े पैमाने पर की जा रही है पोस्ते की खेती

राजधानी रांची से मात्र 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नामकुम थाना क्षेत्र के हाहाप गांव के जंगलों में बड़े पैमाने पर पोस्ते की खेती की जा रही थी. इसकी जानकारी किसी को नहीं थी. पोस्ते की खेती बड़े पैमाने पर होने का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस के जवानों द्वारा लगातार पोस्ते की फसल नष्ट करने के बावजूद शुक्रवार को फसल पूरी तरह से नष्ट नहीं हो पायी. इसे पूरी तरह से नष्ट करने में और चार से पांच दिनों का समय लग जायेगा.

hosp3

रांची के जंगली इलाकों में हो रही पोस्ते की खेती

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी रांची के ग्रामीण क्षेत्र दशम फॉल थाना क्षेत्र, तुपुदाना थाना क्षेत्र और नामकुम थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में बड़े पैमाने पर पोस्ते की खेती हो रही है. एसएसपी ने कहा कि जिस जमीन पर पोस्ते की खेती की जा रही थी, उनके मालिकों पर भी कार्रवाई की जा रही है. अफीम किसके द्वारा पहुंचाई जा रही है, यह भी पता लगाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- ब्लैक लिस्टेड कंपनी से अंडा खरीद रही है झारखंड सरकार

इसे भी पढ़ें- झारखंड के ऊर्जा विभाग ने घाटे में चल रहे पीएसयू में किया निवेश, 2092.21 करोड़ का नुकसान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: