Crime NewsRanchi

रांची पुलिस ने नामकुम के हाहाप में 20 एकड़ से अधिक भूमि पर लगी पोस्ते की फसल नष्ट की

Ranchi : अफीम के कारोबार के विरुद्ध शुक्रवार को रांची पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नामकुम थाना क्षेत्र के हाहाप गांव के जंगलों में 20 एकड़ से अधिक में लगी पोस्ते की फसल को नष्ट कर दिया. रांची एसएसपी अनीश गुप्ता को मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गयी.

बड़े पैमाने पर की जा रही है पोस्ते की खेती

राजधानी रांची से मात्र 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नामकुम थाना क्षेत्र के हाहाप गांव के जंगलों में बड़े पैमाने पर पोस्ते की खेती की जा रही थी. इसकी जानकारी किसी को नहीं थी. पोस्ते की खेती बड़े पैमाने पर होने का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस के जवानों द्वारा लगातार पोस्ते की फसल नष्ट करने के बावजूद शुक्रवार को फसल पूरी तरह से नष्ट नहीं हो पायी. इसे पूरी तरह से नष्ट करने में और चार से पांच दिनों का समय लग जायेगा.

रांची के जंगली इलाकों में हो रही पोस्ते की खेती

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी रांची के ग्रामीण क्षेत्र दशम फॉल थाना क्षेत्र, तुपुदाना थाना क्षेत्र और नामकुम थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में बड़े पैमाने पर पोस्ते की खेती हो रही है. एसएसपी ने कहा कि जिस जमीन पर पोस्ते की खेती की जा रही थी, उनके मालिकों पर भी कार्रवाई की जा रही है. अफीम किसके द्वारा पहुंचाई जा रही है, यह भी पता लगाया जा रहा है.

advt

इसे भी पढ़ें- ब्लैक लिस्टेड कंपनी से अंडा खरीद रही है झारखंड सरकार

इसे भी पढ़ें- झारखंड के ऊर्जा विभाग ने घाटे में चल रहे पीएसयू में किया निवेश, 2092.21 करोड़ का नुकसान

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button