JharkhandRanchi

रांची पुलिस ने पूर्व पीएलएफआइ उग्रवादी समेत पांच लोगों को किया गिरफ्तार

Ranchi : अवैध हथियार की तस्करी के मामले में पुलिस ने पीएलएफआइ के पूर्व कुख्यात उग्रवादी अजीम समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से एक लोडेड पिस्टल, एक रिवाल्वर, एयर गन और दो जिंदा गोली भी बरामद किया है. पीएलएफआइ संगठन में पूर्व में उग्रवादी रह चुके अजीम अंसारी संगठन छोड़ने के बाद पुलिस के लिए मुखबिरी कर रहा था और उस की आड़ में हथियार तस्करी का काम भी कर रहा था.

खूंटी और रांची इलाके में करता था हथियार की तस्करी

गिरफ्तार हुए सभी 5 लोग बिहार के मुंगेर से हथियार मंगा कर उसकी सप्लाई खूंटी और रांची के इलाकों में पीएलएफआइ उग्रवादियों के बीच करते थे. मिली जानकारी के अनुसार पीएलएफआइ में पूर्व में उग्रवादी रह चुके हिमांशु अपने साथियों के साथ ही धुर्वा के तुपुदाना ओपी इलाके में वह हथियार बेचने के लिए बातचीत करने पहुंचा था.

ram janam hospital
Catalyst IAS

 गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी

The Royal’s
Sanjeevani

अपराधियों के द्वारा हथियार बेचने के लिए बातचीत करने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली. जिसके बाद तुपुदाना पुलिस और एसएसबी बल अनगड़ा की एक टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम जब हजाम गांव पहुंची तो पुलिस को देख कर पांच लोग भागने लगे. जिसके बाद पुलिस ने भाग रहे पांच लोगों को घेराबंदी कर पकड़ लिया. पुलिस ने जब सभी व्यक्ति की तलाशी ली तो उनके पास से अवैध हथियार और गोली बरामद हुए. पुलिस अजीम अंसारी, कैलाश महतो, अबजद खान और गोविंद नायक को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें – 25 लाख का इनामी नक्सली बलबीर महतो उर्फ रौशन दा ने किया सरेंडर

Related Articles

Back to top button