Crime NewsJharkhandLead NewsRanchi

रांची पुलिस ने पीएलएफआइ के पूर्व एरिया कमांडर समेत 5 उग्रवादियों को किया गिरफ्तार

Ranchi: रांची की अनगड़ा थाना पुलिस ने पीएलएफआइ के पूर्व एरिया कमांडर देव सिंह मुंडा सहित   पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में देव सिंह मुंडा,  गोल्डन यादव उर्फ गौतम यादव, सूरज महतो, सहजाद अंसारी उर्फ सोनू और असलम खान शामिल हैं.

इनके पास से तीन देसी कट्टा, बिना मैगजीन की एक देसी पिस्टल,  चार गोलियां, एक खोखा, एक कारबाइन की खाली मैगजीन और तीन मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं.

advt

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के पूर्व एरिया कमांडर देव सिंह मुंडा संगठन को मजबूत करने के लिए अनगड़ा थाना क्षेत्र के जोन्हा मुसंगू पुरी टोला में कुछ अपराधियों के साथ बैठकर लेवी, रंगदारी, लूटपाट और डकैती की योजना बना रहा है.

सूचना के बाद सिल्ली डीएसपी खिस्टोफर केरकेट्टा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.  टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त स्थान को घेरकर छापेमारी की. छापेमारी के क्रम में उग्रवादी भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम ने खदेड़ कर सभी को पकड़ लिया.

पांचों गिरफ्तार उग्रवादियों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के विस्तार और मजबूती के लिए बैठक कर रहे थे. गिरफ्तार उग्रवादियों ने पार्टी के नाम पर धमकी देने, लेवी वसूलने, लेवी नहीं देने पर बलपूर्वक लूटपाट और डकैती तथा हत्या करने की भी योजना बना रहे थे.

एसएसपी ने बताया कि इनके खिलाफ थाने में आर्म्स एक्ट, सीएलए एक्ट, हत्या और लेवी वसूलने सहित अन्य मामले दर्ज हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: