JharkhandLead NewsRanchi

RANCHI : एकलव्य अपार्टमेंट और कुंज विहार में कीचड़ और पानी से लोग परेशान

Ranchi : राजधानी में बारिश थम चुकी है. जोरदार बारिश हुए 36 घंटे से अधिक का समय बीच चुका है. इसके बावजूद पुंदाग-कटहल मोड़ स्थित एकलव्य अपार्टमेंट और हरमू के कुंज विहार में कीचड़ व पानी भरा हुआ है. इस वजह से वहां रहनेवाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. कुंज विहार में पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन इलाका नीचे होने के कारण निकासी तेजी से नहीं हो पा रही है. वहीं दोनों जगहों पर बारिश के कारण लोगों को काफी नुकसान हो चुका है.

इसे भी पढ़ें :राज्यभर में इंटर के रिजल्ट को लेकर फूटा गुस्सा, JAC से छात्रों ने मांगा इंसाफ

advt

निकासी में और लगेगा समय

एकलव्य अपार्टमेंट में दर्जनों लोग घरों में ही रहने को मजबूर हैं. चूंकि ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह से पानी से भर गया था. जिससे पार्किंग में गाड़ियां भी डूब गयी थीं. इसके अलावा रास्ता और लिफ्ट पूरी तरह से ब्लाक हो गये थे. पानी निकालने का काम आंतिम चरण में है. लेकिन अब भी पूरे कैंपस में कीचड़ जमा है. जिसकी सफाई में समय लगने की संभावना है.

adv

इसके बाद ही स्थिति सामान्य हो सकेगी. बताते चलें कि दो दिन पहले नगर आयुक्त ने वहां का निरीक्षण किया था. साथ ही कुछ इंक्रोचमेंट को हटाने का भी आदेश दिया था.

इसे भी पढ़ें :सोशल मीडिया पर उठी ‘पीवी सिंधु को THAR दीजिए’ की मांग, आनंद महिंद्रा ने यूं दिया जवाब

निचला इलाका होने से परेशानी

कुंज विहार के आसपास के इलाके में भी पानी भर गया था. वहां पर खाली पड़ी जमीन में भी पानी भरा है. इस वजह से पानी धीरे-धीरे निकल रहा है. इसके लिए नगर निगम ने जेसीबी और अन्य मशीनें भी लगायीं, लेकिन वे भी नाकाफी साबित हो रहे हैं. पार्षद ने बताया कि जेसीबी लगाने के बाद अब पानी रोड पर आने लगा है.

जिससे एक नयी परेशानी खड़ी हो जायेगी. इसकी सूचना भी अधिकारियों को दी गयी है. जल्द ही समस्या का समाधान किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें :पीएम मटेरियल पर सीएम नीतीश का आया जवाब, कहा- हम सेवक हैं, पीएम बनने की इच्छा और आकांक्षा नहीं

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: