JharkhandRanchi

Ranchi: धुर्वा में अतिक्रमण हटाने का लोगों ने किया विरोध, दिन भर की मिली मोहलत

Ranchi: धुर्वा में अतिक्रमण हटाये जाने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया है. कहा कि बुल्डोजर हमारी छाती पर चला दो लेकिन हमारे घर पर नहीं. नगड़ी सीओ ने हालात को बिगड़ते देख फिलहाल कार्रवाई को रोक दिया है. नगड़ी सीओ शुक्ला से कुछ स्थानीय लोगों ने कहा है कि यदि कुछ दिनों की मोहल्लत दी जाती है तो हमलोग अपनी व्यवस्था खुद से कर लेंगे. आज अंचलाधिकारी, इंस्पेक्टर समेत बड़ी बड़ी संख्या में महिला व पुलिस सिपाहियों तथा पदाधिकारियों के साथ धुर्वा पहुंच कर अतिक्रमण को हटाने का काम कर रहे थे.

अतिक्रमण को हटाने के लिए जिला प्रशासन की टीम ने अपने तरफ से तैयारी कर ली थी लेकिन स्थानीय लोगों की जिद्द के आगे फिलहाल अतिक्रमण हटाने के काम को रोक दिया गया है.

से भी पढ़ें : Jharkhand : कहीं पेड़ के नीचे तो कहीं शौचालय में रहने को मजबूर हैं लोग

advt

सीओ ने कहा है कि खराब मौसम ने भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को बाधित किया है. बता दें कि कल कांके इलाके और हिनू से में अतिक्रमण कर बनाए गए कच्चे-पक्के कई घरों को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया था. हिनू नदी के किनारे कुल 75 लोगों को अवैध निर्माण करने का नोटिस दिया गया था.

इससे पहले बंधु नगर में मंगलवार को 10 मकान ध्वस्त किए गए थे. अतिक्रमण हटाने के दौरान कल दोनों इलाके में अफरा-तफरी का माहौल था. जिन लोगों के घर हटाए जाने थे उनके घरों को पहले चिन्हित किया गया था. घर चिन्हित हो जाने के बाद नगर निगम के जेसीबी से घरों को ध्वस्त कर दिया था.

से भी पढ़ें : 48 घंटे में झारखंड में मिले ब्लैक फंगस के दो नये केस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: