न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बकोरिया कांड की सीबीआई जांच के फैसले का विपक्ष ने किया स्वागत, बीजेपी ने कहा : अभी चुप रहूंगा

226

Ranchi : बकोरिया कांड की वजह से झारखंड विधानसभा का सदन कई बार बाधित हुआ है. विपक्षी पार्टी हमेशा से मांग करती रही है कि कांड की जांच सीबीआई से हो. लेकिन सरकार ने विपक्ष की बात नहीं मानी. आखिरकार झारखंड हाईकोर्ट ने मामले की जांंच सीबीआई से कराने का आदेश दिया है. आदेश आने के बाद से ही झारखंड की राजनीति सरगर्मी बढ़ गयी है. एक तरफ जहां विपक्ष की पार्टियां कांग्रेस और झाविमो ने बयान जारी कर फैसले का स्वागत किया है तो, बीजेपी के प्रवक्ता का कहना है कि बिना कोर्ट के फैसला पढ़े कुछ नहीं कहूंगा.

इसे भी पढ़ें :बकोरिया कांड की जांच करेगी सीबीआइ, सीआइडी की जांच सही दिशा में नहीं : हाइकोर्ट

Aqua Spa Salon 5/02/2020

फैसला का स्वागत : विपक्ष

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर का कहना है कि फैसले का कांग्रेस स्वागत करती है. सीबीआई जांच के बाद सच सामने आएगा तो, पीड़ित परिवार को राहत मिलेगी. वहीं झारखंड विकास मोर्चा ने माननीय हाइकोर्ट द्वारा पलामू के बहुचर्चित बकोरिया कांड की जांच सीबीआई से कराने के फैसले का स्वागत करते हुए कोर्ट को साधुवाद दिया है. पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता योगेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि न्यायालय के इस फैसले से जहां झारखंड पुलिस का असली चेहरा उजागर हुआ है, वहीं पीड़ित परिवार और न्यायप्रिय जनता का कानून के प्रति भरोसा भी बढ़ा है. साथ ही झारखंड पुलिस व सरकार के लिए यह फैसला एक सबक भी है. कहा कि फैसले का बाद कानून का गलत इस्तेमाल करने से पुलिस अब बचेगी.

इसे भी पढ़ें :बकोरिया कांड : न्यूज विंग ने न्याय के लिए चलाया था अभियान, पढ़िये सभी खबरें एक साथ

फैसले की कॉपी देखने के बाद ही बोलूंगा : प्रतुल  

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने बकोरिया कांड में उच्च न्यायालय के द्वारा सीबीआई जांच के आदेश पर पार्टी की प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अदालत के फैसले की कॉपी आने के बाद भी इस पर कोई प्रतिक्रिया देना उचित होगा. उन्होंने कहा कि अदालत में किन बिंदुओं पर जांच के आदेश दिए गये हैं,  क्या समय सीमा तय की है. ये सारी बातें अदालत के फैसले की कॉपी उपलब्ध होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगी. कहा कि राज्य सरकार को किसी भी जांच से परहेज नहीं है. शाहदेव ने कहा कि यह बड़ी हास्यास्पद बात है कि आज विपक्ष के नेता सीबीआई जांच के नाम पर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं. कल तक यही नेता सीबीआई जांच पर प्रश्न उठाया करते थे. शाहदेव ने कहा के प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने तो सीबीआई से प्रताड़ित होकर कॉलेज की पढ़ाई तक छोड़ने की बात कही थी.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like