न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डबल इंजन वाली रघुवर सरकार का एक इंजन अपराध में तो दूसरा इंजन भ्रष्टाचार में : तेजस्वी यादव

जेल अधिकारी कहते हैं, पिताजी से मिलना है तो रघुवर से आदेश लो :  तेजस्वी

1,866

Ranchi :  विधानसभा चुनाव के ठीक पहले रांची के हरमू मैदान में आयोजित जन जनआक्रोश रैली में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि राज्य गठन के 19 वर्षों में 16 वर्ष बीजेपी सत्ता में रही है. लेकिन इतने वर्षों में बीजेपी (विशेषकर रघुवर सरकार) ने केवल राज्य को लूटने का ही काम किया है.

इसे भी पढ़ेंः #CM के आप्त सचिव अंजन सरकार, IAS राजबाला वर्मा, सुनील बर्णवाल, अरुण कुमार फर्जी बिल बना करते हैं विदेश यात्रा : हेमंत

एक तरफ रघुवर सरकार दावा करती है कि डबल इंजन की सरकार में विकास जमकर हो रहा है. लेकिन दूसरी तरफ सीएम ही कहते है कि झारखंड गरीब है. अगर झारखंड गरीब है, तो इसका एक ही दोषी बीजेपी ही है. डबल इंजन की सरकार का आलम यह है कि इसका एक इंजन अपराध में है, तो दूसरा भ्रष्टाचार में.

hotlips top

जंगलराज का आलम यह कि राजधानी भी है असुरक्षित

तेजस्वी ने कहा कि आज राज्य में जल जंगल, जमीन को खुलकर लूटा जा रहा है. जनता की गाढ़ी कमायी को छिनकर बीजेपी सरकार पूंजीपतियों के झोली भरने का काम रही है. बीजेपी राज्य में आदिवासियों के अधिकार का हनन करने में लगी है.

झारखंड में जंगलराज का आलाम यह है कि राज्य की राजधानी पूरी तरह से भी सुरक्षित नहीं बची है. दिनदहाड़े यहां के व्यावसायियों की दुकानों को लुटा जा रहा है. गोली मारी जा रही है. आज जनता को सुरक्षा देने की जगह मुख्यमंत्री चुनावी जुमले से जनता को बेवकूफ बनाने में लगे हैं.

इसे भी पढ़ेंः #J&KBank : 1100 करोड़ का घोटाला, #ACB ने देशभर में 16 ठिकानों पर छापा मारा

नीतीश कुमार गिना रहे विकास नहीं होने की बात

तेजस्वी ने कहा कि झारखंड में बहन बेटियां सुरक्षित नहीं है पुलिस आंगनबाड़ी सेविकाओं पर अपराधियों की तरह लाठीचार्ज कर रही है यह काफी निंदनीय है. अन्य राज्यों में अपराधियों का एनकाउंटर होता है पर झारखंड में पुलिस वालों का ही एनकाउंटर हो रहा है, आये दिन नक्सलियों के हाथों पुलिस वाले मारे जा रहे हैं.

झारखंड में अपराधियों का बोलबाला है. उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि नीतीश कुमार कुछ दिन पूर्व रांची आये थे उन्होंने खुद राज्य की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए झारखंड में विकास नहीं होने की बात कही.

जब खुद नीतीश कुमार झारखंड में विकास नहीं होने की बात गिना रहे हैं, तब विपक्ष को बताने की कोई जरूरत नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः #IndianArmy का #POK में जवाबी हमला, पांच सैनिक, 22 आंतकी ढेर,  तीन टेरर कैंप तबाह

बोले तेजस्वी, 30 % किडनी ही पिताजी का कर रहा है काम

आरजेडी के हरमू मैदान में आयोजित जन आक्रोश रैली में बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी और राज्य की रघुवर सरकार उनके बीमार पिता लालू यादव को राजनीतिक ष़डयंत्र के तहत पेरशान कर रही है.

हफ्ते में एक दिन निर्धारित तिथि को जब परिवार का कोई सदस्य लालू जी से नहीं मिल पाता है, तो विशेष परिस्थिति में लालूजी से मिला जा सकता है. लेकिन इसे दरकिनार कर जेल अधिकारी कहते हैं कि अगर उन्हें अपने पिता से मिलना है, तो पहले उन्हें मुख्यमंत्री रघुवर दास से अऩुमति दिला दीजिए.

उन्होंने कहा कि इसके पीछे एक बड़ी साजिश काम कर रही है.

पूरे परिवार को फंसाने की हो  रही साजिश

तेजस्वी ने कहा कि रिम्स में इलाजरत लालू यादव के बहाने रघुवर सरकार उनके पिता सहित पूरे परिवार के लोगों का मानसिक शोषण करना चाह रही है. सभी जानते है कि उनके बीमार पिता के 30 %  किडनी ही काम कर रहा है.

जेल मैन्यूल के मुताबिक हफ्ते में केवल एक दिन शनिवार को तीन व्यक्ति ही लालू यादव से दोपहर 3 से 5 बजे तक मिल सकते है. लेकिन यह निर्देश भी केवल दिखावे का है. आज का आलम यह है कि केवल लालू यादव को छोडिए, उन पर, उनके भाई तेजप्रताप पर, सात बहनों और जीजाओं पर भी केस करने से बीजेपी पीछे नहीं रही है.

जेल मैन्यूल में निर्देश, विशेष परिस्थिति में मिल सकते है संबंधी

रघुवर दास पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि राज्य में बीजेपी इस नीति पर काम कर रही है कि अगर किसी को अपने पिता से मिलना होगा, तो उन्हें रघुवर दास से निर्देश लेना होगा. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को मौसम खराब होने के कारण उनके प्लाइट को लैंड करने में थोड़ा लेट हो गया.

जिससे उन्हें लालू जी से मिलने में लेट हुआ. जेल मैन्यूल में स्पष्ट निर्देश है कि जब परिवार के निकट संबंध किसी तरह से लेट हो जाए, तो विशेष परिस्थिति में उऩ्हें उनके पिता से मिलाया जा सकता है. लेकिन सरकार के शह पर जेल अधिकारी अपने ही मैन्यूल को सिर से खारिज करते है.

इसे भी पढ़ेंः नहीं मिले सरकार से 50 करोड़, झारखंड बिजली बोर्ड ने अटल ज्योति योजना व तिलका मांझी योजना की बंद

पल्टू चाचा की तरह बीजेपी से हाथ नहीं मिलाएगा लालू परिवार

तेजस्वी यादव ने कहा कि इलाजरत पिता के बहाने परिवार को परेशान करने की कोशिश बीजेपी जैसी सांप्रदायिक शक्ति क्यों न करें, लेकिन वे डरने वाले नहीं है. चाहे सरकारी मशीनरी का जितना भी फायदा उठा लो, लेकिन आरजेडी परिवार पल्टू चाचा (नीतिश कुमार) की तरह सांप्रदायिक शक्तियों से हाथ नहीं मिलाने वाले है.

रिम्स में इलाजरत है लालू

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेड़ी अध्य़क्ष लालू यादव को चारा घोटाले के कई मामलों में सजा दी गयी है. हालांकि तबीयत खराब होने के कारण लालू प्रसाद का इलाज रिम्स के प्राइवेट वार्ड में इलाज चल रहा है. तेजस्वी यादव अपने पिता से मिलने के लिए शुक्रवार को रिम्स पहुंचे थे.

इसे भी पढ़ेंः #Notebandi के अगले दिन मौखिक आदेश से बंद करवा दिये थे राज्य की सीमाओं पर बने सभी चेक पोस्ट, वजह नहीं बता पा रही सरकार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like