न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची : अधिकारियों ने जनता दरबार लगाकर सुनी लोगों की फरियाद

435

Ranchi : रांची के डीसी राय महिमापत रे के निर्देशानुसार मंगलवार को जिले के कई इलाकों में जनता दरबार का आयोजन किया गया. दरबार में जिले के कई वरीय पदाधिकारियों ने सरकार की कई कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित ग्रामीणों की समस्या सुनी. साथ ही उन समस्याओं के यथाशीघ्र निदान का निर्देश भी दिया.

इसे भी पढ़ें- अधिकारियों की लापरवाही से ऊर्जा विभाग को लगा 1.60 करोड़ का चूना, जांच के बाद इंजीनियरों पर कार्रवाई…

इन इलाकों में लगाया गया दरबार

डीसी के निर्देश पर रांची जिला के खलारी, नामकुम, इटकी, तमाड़ प्रखंडों में जिले के वरीय पदाधिकारियों ने जनता दरबार लगाया. दरबार के जरिये वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, खाद्यान्न वितरण, राशन कार्ड सहित जाति, आवासीय तथा आय प्रमाण पत्र से संबंधित समस्याओं को वरीय पदाधिकारियों ने सुन तत्काल निदान की बात कही. मालूम हो कि विकास आयुक्त, योजना-सह-वित्त विभाग के निर्देश पर डीसी को प्रत्येक प्रखंड में हर माह एक बार जनता दरबार का आयोजन करना है. दरबार में प्रखंडस्तरीय सभी पदाधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य की गयी है. इसी आलोक में रांची के डीसी ने विभिन्न प्रखंडों के लिए जिलास्तरीय पदाधिकारियों की टीम गठित की है.

इसे भी पढ़ें- JMM के नेतृत्‍व में विपक्ष द्वारा आहूत 5 जुलाई का झारखंड बंद गैरकानूनी: बीजेपी

विभिन्न इलाकों में कुल 250 आवेदन हुए प्राप्त

जनता दरबार में सबसे ज्यादा कुल 160 आवेदन वृद्धा पेंशन को लेकर प्राप्त हुए. वहीं, राशन कार्ड से संबंधित 58 आवेदन को मिलाकर कुल 250 आवेदन जनता दरबार में प्राप्त हुए. इस दौरान खलारी में विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, नामकुम प्रखंड में रांची के डीडीसी,  बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष,  अपर समाहर्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी, रांची के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, इटकी प्रखंड में जिला आपूर्ति पदाधिकारी,  कार्यपालक दंडाधिकारी सहित कई अधिकारी उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: