JharkhandNEWSRanchi

Ranchi: सर्जना चौक से कचहरी चौक तक नो वेंडिंग जोन घोषित, अतिक्रमण कर दुकान सजाने पर होगी कार्रवाई

Ranchi: हाईकोर्ट की फटकार के बाद रांची नगर निगम रेस हो गया है. राजधानी की सड़कों को जाम मुक्त बनाने के लिए इंफोर्समेंट टीम ने अभियान तेज कर दिया है. इस कड़ी में सर्जना चौक से कचहरी चौक तक नो वेंडिंग जोन घोषित कर दिया गया है. इस सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण कर कारोबार करने पर रोक लगा दी गई है. इसके बावजूद अगर कोई दुकानदार अतिक्रमण कर ठेला, खोमचा या दुकान लगाकर कारोबार करते हुए पकड़ा जाता है तो उसपर झारखंड म्यूनिसिपल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. साथ ही सामान जब्त कर लिया जाएगा.

 

मेन रोड पर भी अतिक्रमण पर रोक

राजधानी के मेन रोड को भी अतिक्रमण से मुक्त कराया जा रहा है. केवल पार्किंग को छोड़ सभी दुकानों को हटाया जा रहा है. जिससे कि रोड पर चलने वाले लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. बताते चलें कि रोड पर अतिक्रमण की वजह से मेन रोड की सड़कों पर चलने के लिए जगह कम पड़ रही थी. इस वजह से लोग घंटों तक जाम में फंस रहे थे.

 

घूमकर करना है कारोबार

फुटपाथ वेंडर्स को कहीं भी स्थाई दुकान लगाकर कारोबार नहीं करना है. ये नियम मुख्य सड़कों के अलावा कनेक्टिंग रोड के लिए भी लागू होगा. जहां ठेला-खोमचा वाले स्थाई दुकान नहीं लगा सकेंगे. ऐसी स्थिति में उन्हें घूम-घूमकर कारोबार करना होगा. अगर कोई स्थाई दुकान लगाएगा तो उसपर कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button