JharkhandLead NewsRanchi

Ranchi News : ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता के लिए जनप्रतिनिधियों से लेंगे सहयोग, युद्ध स्तर पर करें कार्य

उपायुक्त छवि रंजन ने आला अधिकारियों के साथ बैठक की

Ranchi : ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने के रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने मंगलवार को आला अधिकारियों के साथ बैठक की. उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में फैली भ्रांतियों की वजह से टीकाकरण कम हो रहे हैं लेकिन उन भ्रांतियों को दूर करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए हैं.

उपायुक्त ने कहा कि इन भ्रांतियों को दूर करने में जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों का मैंने खुद दौरा किया है और लोगों की बातों से समझ पाया हूं कि लोग टीकाकरण को लेकर भयभीत हैं. उन्होंने कहा कि यह कार्य को युद्ध स्तर पर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मामले जरूर कम हुए हैं लेकिन लोगों को सावधानी बरतनी होगी.

इसे भी पढ़ें :शराबियों से पुलिस की झड़प, वर्दी फाड़ी, आधा दर्जन हिरासत में

ram janam hospital
Catalyst IAS

जनप्रतिनिधि जब टीका लेंगे तो लोग प्रेरित होंगे

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

उपायुक्त ने कहा है कि जिन ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण में समस्याएं आ रही हैं, वहां त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के जनप्रतिनिधियों का टीकाकरण अवश्य करवाएं. परंपरागत स्थानीय जनप्रतिनिधि यथा मानकी, मुंडा, पाहन आदि जब अपना टीकाकरण करवाएंगे तो ग्रामीणों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. वे खुद वैक्सीनशन के लिए आयेंगे.

इसे भी पढ़ें :महंगाई की मार: पेट्रोल 105 रुपये लीटर के पार, डीजल भी सौ के करीब

शिक्षकों तथा स्कूली कर्मियों का टीकाकरण सुनिश्चित करें

जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को कहा गया है कि वह अपने अधीनस्थ कार्यरत सभी शिक्षकों तथा स्कूली कर्मियों का टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें. जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को सभी सीडीपीओ और लेडी सुपरवाइजर का टीकाकरण सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया. इसके साथ आंगनबाड़ी केन्द्र के पोषक क्षेत्र के लोगों को वैक्सीनशन करने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया .

इसे भी पढ़ें :राजकपूर से अलग होकर Suicide करने की सोच रही थीं Nargis , जानिये फिर किसने उबारा    

पंचायत स्वयंसेवकों, पंचायत सचिव का वैक्सीनशन हो

डीसी ने बताया कि पंचायती राज पदाधिकारी को यह निर्देश दिया गया है सभी 305 पंचायत के पंचायत स्वयंसेवकों, पंचायत सचिव का वैक्सीनशन करवाना सुनिश्चित करें. साथ ही साथ सभी बीडीओ के साथ समन्वय स्थापित कर पंचायत जनप्रतिनिधियों यथा मुखिया, वार्ड पार्षद का भी वैक्सीनेशन करवाएं एवं व वैक्सीनेशन के लिए जनजागरूकता में उनका सहयोग प्राप्त करें.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand : CM हेमंत ने लिखी PM को चिट्ठी, 18 प्लस के फ्री वैक्सीनेशन के लिए मांगी मदद

Related Articles

Back to top button