JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

RANCHI NEWS : मार्च तक संवेदक को दिया जायेगा रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर का काम, 558 करोड़ आयेगी लागत

रातू रोड को जाम से काफी हद तक मिल जायेगी निजात

Ranchi : फोरलेन रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर निर्माण के लिए टेंडर मार्च तक फाइनल होने की उम्मीद है. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इसके निर्माण के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है. एनएचएआई ने मार्च अंत तक संवेदक का चयन कर काम भी अवार्ड करने का समय-सीमा तय किया है.

बता दें कि भारत सरकार ने रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी है. 558 करोड़ की लागत से इसे बनाया जाना है. ब्रिज बनने से इलाके के लोगों को काफी फायदा होगा. रातू रोड को जाम से काफी हद तक निजात मिलेगी. इटकी रोड व रातू रोड से आने वाले वाहन इससे गुजर सकेंगे. इसके लिए एनएचएआई ने टेंडर भी जारी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें :  सीतामढ़ी में अपराधियों ने की आभूषण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

3.56 किमी लंबा होगा कॉरिडोर

कचहरी से रातू रोड होते हुए पिस्का मोड, सर्ड के पास तक यह चार लेन एलिवेटेड कॉरिडोर बनाया जाना है. 3.56 किमी लंबे इस कॉरिडोर निर्माण के लिए आवश्यक सारी जमीन का अधिग्रहण पहले ही कर लिया गया है.

रैंप बनाने के लिए चाहिए अतिरिक्त भूमि

हालांकि,अब दुर्गामंदिर के समीप रैंप बनाने के लिए अतिरिक्त भूमि के अधिग्रहण की आवश्यकता बतायी गयी है. एनएचएआई इसके लिए डिजाइन में आवश्यक बदलाव कर रहा है. अतिरिक्त जमीन उपलब्ध कराने के लिए पथ निर्माण विभाग व रांची नगर निगम को अनुरोध किया गया है. एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि प्रयास किया जा रहा है कि जल्द ही सारी प्रक्रिया पूरी करके अगले वित्त वर्ष अप्रैल-मई माह तक काम प्रारंभ करा दिया जाये. दो साल इस फ्लाईओवर को बनाने की समय-सीमा रखी गयी है.

इसे भी पढ़ें :  जमशेदपुर: पहले दिन 55 बालक व 11 बालिकाओं ने प्रतिभा चयन प्रतियोगिता में पाई सफलता

Related Articles

Back to top button