JharkhandNEWSRanchi

Ranchi News: अटल वेंडर मार्केट में अब रेस्टोरेंट-फूड कोर्ट और बैंक्वेट हॉल की सुविधा, कल ई-ऑक्शन

RANCHI: राजधानी का सबसे बड़ा मार्केट अटल स्मृति वेंडर मार्केट में रोड साइड साढ़े छह सौ दुकानदारों को बसाया गया है. लेकिन मार्केट के ऊपर के दो फ्लोर खाली पड़े है. जहां पर सिटी के लोगों को कई और तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराने की तैयारी है. जिसके तहत मार्केट में अब बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट और फूड कोर्ट की भी फैसिलिटी मिलेगी. ऐसे में मार्केट में खरीदारी के लिए आने वालों को एक ही छत के नीचे खाने पीने की चीजें भी मिल जाएगी. इतना ही नहीं लोग अपने घर की छोटी-मोटी पार्टियां भी फूड कोर्ट में ऑर्गनाइज कर सकेंगे. बताते चलें कि 6 जुलाई को इ-बिडिंग के माध्यम से ऑक्शन किया जाएगा. जिसमें मंथली रेंट ऑनर को 20 रुपए स्क्वायरफीट के हिसाब से देना होगा.

इसे भी पढ़ें : 6th JPSC: झारखंड लोक सेवा आयोग ही हाइकोर्ट की डबल बेंच में करेगा अपील 

advt

…………..

बैंक्वेट हॉल की होगी नीलामी

वेंडर के उपर के फ्लोर में बैंक्वेट हॉल के लिए 11,200 स्क्वायर फीट का एरिया है. जिसकी नीलामी के लिए 20 रुपए स्क्वायर फीट का रेट तय किया गया है. इससे अधिक बोली लगाने वाले को इसके संचालन का जिम्मा दिय़ा जाएगा. वहीं सिक्योरिटी मनी के रूप में लगभग 6 लाख 72 हजार जमा कराना होगा. यह टेंडर 10 साल के लिए किया जाएगा. बैंक्वेट के संचालन के लिए ऑनर को लाइसेंस से लेकर अन्य जरूरी अप्रूवल भी लेना होगा. बैंक्वेट एरिया में ही 2000 स्क्वायर फीट रेस्टोरेंट के संचालन के लिए होगा. जहां पर लोगों के बैठकर खाने का इंतजाम होगा.

…………..

दो फूड कोर्ट भी खुलेंगे मार्केट में

वेंडर मार्केट में दो फूड कोर्ट खोलने की भी तैयारी है. जहां पर 2325 स्क्वायर फीट के दो फूड कोर्ट खुलेंगे. इसकी भी ऊंची बोली लगाने वाले को संचालन का जिम्मा दिया जाएगा. यह टेंडर तीन साल के लिए होगा. इसके लिए भी नगर निगम ने 20 रुपए स्क्वायर फीट मिनीमम रेट तय किया है. फूड कोर्ट में स्टॉल लगाने के लिए फूड सेफ्टी का लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा. इसके अलावा अन्य जरूरी नो आब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेकर ही फूड कोर्ट लोगों के लिए खोला जा सकेगा. इसके बाद ही वहां पर खाने वाली चीजें बेची जा सकेगी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: