JharkhandLead NewsNEWS

Ranchi News: आज से लॉकडाउन शुरू, निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज होगी

Ranchi: झारखंड में आज से एक सप्ताह के लॉकडाउन की शुरुआत हो गई है. कोरोना से प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य सरकार ने इस सप्ताह को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया है. मकसद लोगों की जीविका और जीवन दोनों को बचाने का है. सबसे ज्यादा जोर स्व-नियंत्रण के उपायों को अपनाते हुए जानलेवा कोरोना की दूसरी लहर का चेन तोड़ना है.

थानों के पुलिस अलग-अलग समय में ड्यूटी करेंगे

रांची एसएसपी ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन करवाने के लिए सभी थानों में अतिरिक्त जवानों की तैनाती की है. थानों के पुलिस और अतिरिक्त अलग-अलग समय में ड्यूटी करेंगे. सड़क सुरक्षा सप्ताह की निगरानी रांची पुलिस कंट्रोल रूम से निगरानी करेगी. कंट्रोल रूम में विशेष रुप से अधिकारियों की नियुक्ति की गई है .

ram janam hospital
Catalyst IAS

दिशा-निर्देश का उल्लंघन करने वालों पर पेनडेमिक एक्ट के तहत प्राथमिकी भी दर्ज होगी

The Royal’s
Sanjeevani

राज्य में गुरुवार की सुबह छह बजे से लॉकडाउन शुरू हो गया है. सरकार से जारी दिशा-निर्देश का पूरी तरह पालन हो सके, इसके लिए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति भी सभी जिलों में कर दी गई है. झारखंड पुलिस के जवान व पदाधिकारी भी तैयार हैं. अब पुलिस-प्रशासन के अधिकारी एक साथ कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जारी दिशा-निर्देश से आम लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से जागरूक भी करेंगे और जो नहीं मानेंगे, उनके विरुद्ध कानून सम्मत कार्रवाई भी होगी. सरकार से जारी दिशा-निर्देश का उल्लंघन करने वालों पर संबंधित थाने में पेनडेमिक एक्ट के अंतर्गत प्राथमिकी भी दर्ज होगी.

इसे भी पढ़ेः झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 62 की मौत, संक्रमण के 5041 नये मामले

 

Related Articles

Back to top button