Crime NewsJharkhandLead NewsRanchi

Ranchi News : पिठौरिया में सड़क में मिट्टी डालने को लेकर हुआ दो पक्षों में मारपीट, दो घायल

Ranchi: राजधानी रांची के पिठौरिया थाना क्षेत्र के ग्राम पिरुटोला में सड़क में मिट्टी डालने को ले कर गांव के दो गुटों के लोगों के बीच विवाद हो गया. इस दौरान दोनों ओर से जम कर मारपीट हुई. इसमें एक विरोध कर रहे लोगों ने दो युवकों की लाठी व फरसे से जानलेवा हमला कर दिया.

Advt

इसमें अबू सुफियान नामक युवक को सिर में गंभीर चोट आई है, जबकी जाहिद अंसारी के आंख में चोट लगने से वह घायल हो गया. दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार कराने के बाद सिटी स्कैन के लिए रांची लाया गया है.

इसे भी पढ़ें : सातवीं कक्षा से स्कूलों को ऑफलाइन शुरू कराने की मांग करेगा पासवा

ये है मामला

घटना के बारे में जानकारी के मुताबिक पिरुटोला के ग्रामीणों द्वारा सार्वजनिक चंदा कर बस्ती से कब्रिस्तान तक कच्ची सड़क का निर्माण कराया गया था. इसका वहीं के खालिक अंसारी, अलिमुद्दीन अंसारी,नईमुद्दीन अंसारी,महताब अंसारी,सलमान अंसारी आंसारी और इसकी मां नजीबन खातून अपने घर के सामने की सड़क पर डाली गयी मिट्टी को हटाने लगे थे.

यह देख सड़क बनाने की पहल करने वाले वहां पहुंच गये और मिट्टी हटाने वालों को ऐसा करने से मना करने लगे. इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों के बीच बहस होने लगी. धीरे- धीरे लोगों की भीड़ बढ़ती गयी साथ ही विवाद मारपीट में तब्दील हो गया.

इसी बीच सड़क निर्माण का विरोध कर रहे खालिक अंसारी अलीमुद्दीन अंसारी पक्ष के लोगों ने लाठी और फरसे से हमला कर दिया. इसमें अबू सुफियान अंसारी के सिर में गंभीर चोट लग गयी. इससे वह वहीं गिर गया और जाहिद अंसारी भी मारपीट में घायल हो गया.

आधा दर्जन लोगों पर प्राथमिकी

इधर घटना की सूचना मिलने के बाद पिठौरिया थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को संभाला. बाद में पीड़ित पक्ष के लोगों द्वारा आधा दर्जन लोगों के खिलाफ थाने में जानलेवा हमला करने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है.

इसे भी पढ़ें : रांची की अंजलि ने अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में देश को दिलाया 2 स्वर्ण पदक

Advt

Related Articles

Back to top button