HEALTHJharkhandLead NewsRanchi

Ranchi News : सदर अस्पताल के तीन OPD छोड़ सारे हुए चालू, स्वच्छ पानी की नहीं है व्यवस्था

पेयजल के लिए मरीजों और परिजनों को काफी परेशानी का करना पड़ता है सामना

Ranchi : शहर के सदर अस्पताल में मरीजों के लिए लगभग सारे ओपीडी चालू हो गये हैं लेकिन मरीजों व आम आदमी के लिए स्वच्छ पानी पीने की कोई भी व्यवस्था नहीं है.

हालांकि सदर अस्पताल के हर एक दूसरे फ्लोर पर स्वच्छ पानी पीने के लिए व्यवस्था की गई थी लेकिन अस्पताल प्रबंधन के द्वारा लगाए गए सारे मशीन फिलहाल काम नहीं कर रही है.

advt

आपको बता दें कि सदर अस्पताल के लगभग सारे ओपीडी चालू हो गये हैं जिसकी वजह से मरीजों का आवागमन तेज हो गया है. ओपीडी खुल जाने से मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हो रहा है लेकिन अस्पताल प्रबंधन के द्वारा मरीजों के लिए स्वच्छ पानी पीने की व्यवस्था नहीं की गई है.

इसे भी पढ़ेंःRanchi University : वोकेशनल कोर्सेस का हाल बेहाल, 24 कोर्सेस में आधे से अधिक को नहीं मिले पूरे स्टूडेंट्स

आसपास की दुकानों में पानी की कीमत ज्यादा

वहां पर दिखाने आए मरीज ने बताया कि पानी नहीं मिलने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आसपास की दुकानों में पानी की कीमत अधिक है. इसकी वजह से हम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

अमूमन सदर अस्पताल में राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों से ज्यादा मरीज आते हैं और वह अमूमन आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं. ऐसे में उनके लिए बाहर से पानी खरीदना काफी महंगा लगता है.

इसे भी पढ़ेंःCorona Update: झारखंड में पाबंदियों में छूट के साथ ही मौत व मरीजों की संख्या में गिरावट

स्किन, ऑर्थो और सर्जरी ओपीडी सोमवार से होंगे चालू

सदर अस्पताल के स्किन, ऑर्थो और सर्जरी ओपीडी सोमवार से चालू होगी.सदर अस्पताल के उपाधीक्षक ने बताया कि इन तीनों ओपीडी को खोलने की तैयारी की जा रही है और सभी ओपीडी को सैनिटाइज करने के बाद ही ओपीडी को चालू किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः2016 रास चुनाव हॉर्स ट्रेडिंग केस में पीसी एक्ट जोड़ने पर अब विजिलेंस कोर्ट में होगी सुनवाई

उपाधीक्षक बोले, स्वच्छ पानी का होगा इंतजाम

उपाधीक्षक डॉ एस मंडल ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मरीजों की इलाज किया जा रहा है. स्वच्छ पानी को लेकर पूछने पर उन्होंने कहा कि इस पर संज्ञान लिया जाएगा और जल्द से जल्द मरीजों के लिए स्वच्छ पानी की व्यवस्था कर दी जाएगी.

हालांकि उन्होंने आश्वासन दिया कि आज से ही मरीजों के लिए स्वच्छ पानी की व्यवस्था अस्पताल में कर दी जाएगी जिससे मरीजों की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand : साढ़े सात लाख स्टूडेंट्स कर रहे इंतजार, 10-12वीं परीक्षा का क्या होगा सरकार..

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: