JharkhandRanchi

Ranchi News : DC ने बुढ़मू का किया भ्रमण, कोविड मरीजों के लिए बेड बढ़ाने का दिया निर्देश

Ranchi : उपायुक्त और उप विकास आयुक्त ने शनिवार को बुढ़मू प्रखंड क्षेत्र का भ्रमण कर कोरोना महामारी के मौजूदा हालातों के बारे में जानकारी हासिल की. उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को और तेज़ करना होगा. उपायुक्त ने मनरेगा भवन में चल रहे सप्ताहांत कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम का निरीक्षण किया और टीकाकरण केंद्र में उपस्थित चिकित्सा कर्मियों के कार्यों की सराहना की. इसके बाद उन्होंने प्राथमिक चिकित्सा केंद्र एवं कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए तैयारियों का जायजा लिया.

उन्होंने चिकित्सा पदाधिकारी से बेड की संख्या 10 से बढ़ाकर 20 करने का निर्देश दिया. साथ ही चिकित्सा केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की बात भी कही.

इसे भी पढ़ें :जानिये मंत्रिमंडल में 12वें मंत्री पर क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव

मनरेगा की योजनाओं में होगा खाद का उपयोग

उपायुक्त छवि रंजन ने बाड़े पंचायत के बाड़े ग्राम में बंबू से बने नाडेब एवं दीदी बाड़ी योजनाओं का निरीक्षण किया. ये योजनाएं जेएसएलपीएस एवं मनरेगा के कन्वर्जन से बनी योजनाएं हैं. इन योजनाओं के बारे में बताया गया कि यहां पर बने खाद का उपयोग मनरेगा के योजनाओं में किया जाएगा.

advt

इसके बाद उपायुक्त ने हेसलपिरी पंचायत के हेसलपिरी ग्राम में चल रही मनरेगा की योजनाओं में आम बागवानी, नाडेप सिंचाई कूप, नर्सरी योजना का निरीक्षण किया. उन्होंने मनरेगा योजना के तहत बेड़ो की तर्ज पर मनरेगा पार्क का निर्माण कराए जाने का निर्देश दिया. भ्रमण कार्यक्रम के दौरान प्रखंड की वरीय पदाधिकारी सीमा सिंह व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :शुरू हुआ वीकेंड लॉकडाउन, खुली रहेंगी दूध व दवा की दुकानें

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: