JharkhandLead NewsRanchi

Ranchi News: कंटेनमेंट जोन की रैंडम जांच करेंगे डीसी, कोरोना मरीजों को आइसोलेशन या केयर सेंटर पहुंचाने का निर्देश

उपायुक्त ने कमांडर्स से कहा, तेजी से फैल रहा है कोरोना, युद्धस्तर पर काम करने की जरुरत

Ranchi: राजधानी रांची में तेजी फैल रहे कोरोना पर नियंत्रण पर विमर्श के लिये डीसी रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में बैठक आयोजित की गई.

कोरोना संक्रमण के दूसरे वेब को देखते हुए सभी इनसिडेंट कमांडर्स को संबोधित करते हुए डीसी ने कहा कि कोरोना संक्रमण रांची में तेज गति से फैल रहा है. इसलिए सभी इनसिडेंट कमांडर्स को युद्धस्तर पर काम करने की जरुरत है.

डीसी ने कहा कि वह कंटेनमेंट जोन का रैंडम निरीक्षण करेंगे ताकि धरातल पर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की जा सके. 48 घंटे के अंदर कोविड मरीज को होम आइसोलेशन या कोविड केयर सेंटर में रखने की व्यवस्था करनी है. कंटेनमेंट जोन घोषित करने तथा पोस्टर लगाने का काम भी ससमय करने को कहा गया.

सभी इनसिडेंट कमांडर से टोटल एक्टिव केस, होम आइसोलेशन की संख्या, कोविड केअर सेंटर में एडमिट मरीजों की संख्या, कंटेनमेंट जोन घोषित करने, बैरिकेडिंग इत्यादि की विस्तार से जानकारी ली गयी.

डीसी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अंचल अधिकारी अरगोड़ा, कांके और बड़गई को पूरी मुस्तैदी से कोविड नियमों के अनुसार पॉजिटिव मरीजों के घर की बैरिकेडिंग, पोस्टर लगाने इत्यादि का काम करने को कहा है.

इसे भी पढ़ें :RANCHI: कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों में सतर्कता बढ़ी, करा रहे हैं कोरोना टेस्ट

कोविड नियमों के अनुसार ही होम आइसोलेशन की अनुमति दें सभी आईसी

रांची डीसी छवि रंजन ने स्पष्ट निर्देश दिया है जब भी इनसिडेंट कमांडर (आईसी) किसी भी कोविड पॉजिटिव मरीज को होम आइसोलेशन के लिए अनुमति देते हैं तो यह हमेशा ध्यान रखेंगे कि कोविड-19 के नियमों के अनुसार ही होम आइसोलेशन की अनुमति देंगे. होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज से अंडरटेकिंग लेना आवश्यक है.

इनसिडेंट कमांडर के द्वारा होम आइसोलेशन को स्वीकृत करने के उपरांत ही वो होम आइसोलेशन में रह सकते हैं. कोई भी पॉजिटिव मरीज या तो होम आइसोलेशन में रह सकते हैं या किसी चिन्हित कोविड केअर सेंटर में ही रह सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :Ranchi: डेढ़ घंटे इंतजार करतीं रहीं मेयर आशा लकड़ा, बैठक में नहीं पहुंचे एक भी अधिकारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: