JharkhandLead NewsRanchi

Ranchi News : सोनाहातू के जंगल में आये हाथी की करंट लगने से मौत

Ranchi :  रांची के ग्रामीण क्षेत्र में एक हाथी की करंट लगने से मौत हो गई . दरअसल, हाथियों का झुंड रात के समय रांची के सोनाहातू के जंगल में पहुंचा था और अचानक करंट लगने से एक हाथी की मौत हो गई.

Sanjeevani

हाथियों का दल जंगल क्षेत्र के साथ साथ गांवों में भी देखने को मिल रहा है. शनिवार रात रांची के सोनाहातू थाना क्षेत्र में हाथियों के झुंड पहुंचा था.हाथियों के झुंड में 20 से 25 की संख्या में छोटे से लेकर बड़े हाथी शामिल हैं. हाथी देखकर आसपास के गांव वाले दहशत में हैं.

MDLM

इसे भी पढ़े : स्वतन्त्रता दिवस पर झारखंड के 33 पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को मिला सम्मान

बताया जा रहा है कि बिजली का तार जंगल में एक जगह काफी नीचे तक था और करंट की चपेट में एक हाथी आ गया. इससे घटनास्थल पर ही हाथी की मौत हो गई . हाथी की मौत के बाद कई हाथी घटनास्थल पर जुट गए और हाथियों के गर्जन से पूरा इलाका गूंजने लगा .हाथियों के गर्जन के बाद जब ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तब तक एक हाथी की मौत हो चुकी थी .

इसे भी पढ़े : अब RIMS में रेगुलर होगी बाइपास सर्जरी, आइएबीपी मशीन का किया जा रहा टेंडर

वन विभाग के कर्मी भी पहुंचे

वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई तो वन विभाग के कर्मी भी हाथियों पर नजर रखे हुए हैं. अक्सर देखा जाता है कि शाम होते ही भोजन की तलाश में हाथी गांव में हमला कर घरों को तोड़ते हैं और घर के अंदर रखा धान खा जाते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए ग्रामीण पूरी तरह दहशत में हैं. वन विभाग के कर्मी का कहना कि सीजन में हाथी का झुंड प्रत्येक साल इस क्षेत्र में आता है. हाथी में कुछ प्रवृति होती है, जिससे वह अपने साथी से बिछड़ने के बाद जल्द क्षेत्र नहीं छोड़ता है.

इसे भी पढ़े : बिरसा ग्राम विकास योजना सह-कृषक पाठशाला की होगी शुरुआत: मुख्यमंत्री

 

Related Articles

Back to top button