Ranchi

रांचीः मुस्लिम स्टूडेंट फेडरेशन का राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से अनुरोध, फ्रांसीसी ऐंबेसी का करें विरोध

फ्रांसीसी राष्ट्रपति का बयान निंदात्मक, धार्मिक तनाव बढ़ाने वाला            

Ranchi: फ्रांसीसी ऐंबेसी के विरोध की मांग राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से की गयी है. इसके साथ ही फ्रांसीसी उत्पादों के विरोध की भी मांग की गयी. ये बातें मुस्लिम स्टूडेंट फेडरेशन के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही गयी. फेडरेशन के प्रदेश कमिटी की ओर से कड़ा रुख दिखाते हुए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा गया है. मौके पर प्रदेश अध्यक्ष शाहबाज़ हुसैन ने कहा कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रोन ने इस्लाम धर्म के लिए आपत्ति जनक टिप्पणी की है.

उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के निन्दात्मक कार्टून का चित्रण करते हुए इस्लामफोबिया के रूप का समर्थन किया है. जिससे धर्म विशेष के लोगों को ठेस पहुंची है. उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति या लिंग के लिये व्यक्ति या धर्म, भाषा, संस्कृति, जाति का दुरुपयोग करना स्वतंत्रता नहीं है. बल्कि ये पागलपन, जातिवाद और अपराध है. वास्तव में इस तरह के कृत्य अपराध को उकसाने वाले हैं और खुद एक अपराध है. यह अतिवाद और नफरत का एक रूप है जो स्थापित धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है.

इसे भी पढ़ेंः चतराः पुलिस के लिए सरदर्द बने दिलचंद गंझू को कुन्दा पुलिस ने किया गिरफ्तार

धार्मिक तनाव को बढ़ावा देने वाला बयान

भारत धर्मनिरपेक्ष सहिष्णु और लोकतांत्रिक परंपराओं का देश है. शहजाद ने कहा कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति का ये बयान धार्मिक तनाव को बढ़ावा देने वाला है. उन्होंने कहा कि सम्मानित कार्यालय से अनुरोध करते हैं कि वह हमारे देश की परंपरा और भावनाओं का सम्मान करें. साथ ही देश की ओर से मजबूत राजनयिक विरोध दर्ज करें.

जो दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी भारत में रहती है. ऐसे में फ्रांसीसी राजनयिक विरोध जरूरी है. इसके विरोध में राज्य में जल्द ही आंदोलन किया जायेगा. वहीं बताया गया कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों हो रहे विरोध को एकत्रित कर प्रधानमंत्री को पत्र के जरिये पहुंचाया जायेगा. मौके पर उपाध्यक्ष नौशाद खान, झारखण्ड छात्र कल्याण परिषद के अध्यक्ष समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ेंः मुंगेर की घटना पर कांग्रेस ने नीतीश सरकार को घेरा, पूछा- क्या बिहार में मूर्ति विसर्जन करना अपराध है

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: