JharkhandLead NewsRanchi

रांची नगर निगम बोर्ड की बैठक आज, शहर की साफ-सफाई के मुद्दे पर होगी चर्चा

Ranchi : नगर निगम बोर्ड की बैठक सोमवार सुबह 11 बजे से निगम सभाकक्ष में होगी. लगभग छह महीने बाद हो रही इस बैठक में 24 एजेंडों पर चर्चा होगी. इसमें सबसे मुख्य मुद्दा दुर्गापूजा पर शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर है. अभी शहर के कई वार्डों में डोर-टू-डोर कूड़े का उठाव ठीक ढंग से नहीं हो रहा है. इस कारण लोग सड़क पर ही कूड़ा फेंक रहे हैं. ऐसे में पूजा से पहले शहर की सफाई व्यवस्था को कैसे दुरुस्त किया जाए, इस पर विस्तृत चर्चा होगी. साथ ही खराब स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करने, खराब हैंडपंप, मिनी एचवाईडीटी व एचवाईडीटी की मरम्मत करने को लेकर भी चर्चा होगी.

इसे भी पढ़ें : शादीशुदा प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की पिटाई, तनाव में लगा ली फांसी

इधर, सभी 53 वार्ड पार्षदों को एजेंडे की कॉपी भेज दी गई है और वे बैठक के लिए तय समय पर निगम सभाकक्ष पहुंचेंगे. वार्ड 51 की पार्षद सविता लिंडा व वार्ड 31 के पार्षद अशोक यादव ने कहा कि सोमवार को बैठक होनी है. रांची नगर निगम की सहायक नगर आयुक्त शीतल कुमारी ने भी कहा कि निगम बोर्ड की बैठक होनी तय है. इसके अलावा डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि जिन एजेंडों पर विवाद है, उन पर चर्चा होगी.

Sanjeevani

बैठक में हंगामे की भी आशंका है. दरअसल, मेयर डॉ आशा लकड़ा ने कहा कि नगर आयुक्त मुकेश कुमार अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. सोमवार को होने वाली रांची नगर निगम परिषद की बैठक में जिन एजेंडों पर उचित कारण बताते हुए रोक लगाई गई थी, उसे नगर आयुक्त शब्दों का खेल कर परिषद की बैठक में जोड़ चुके हैं.

Related Articles

Back to top button