JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

रांची नगर निगम प्रशासन सख्त, अब ऑफिस आवर में नहीं मार सकेंगे डंडी

Ranchi : रांची नगर निगम के स्टाफ अब काम में डंडी नहीं मार सकेंगे. वहीं ऑफिस आवर में उन्हें सुबह से शाम तक ऑफिस में अपने निर्धारित जगह पर तैनात रहना होगा. इतना ही नहीं ऑफिस पहुंचने के आधे घंटे के अंदर फेस स्कैन मशीन से अटेंडेंस भी बनाना होगा. ऐसा नहीं करने की स्थिति में उनका हाफ डे लगाया जाएगा. वहीं लंबे समय तक ऐसा करने के बदले में उनकी सैलरी भी काटी जाएगी. बताते चलें कि कई बार मेयर व अधिकारियों के औचक निरीक्षण में विभागों से स्टाफ ड्यूटी आवर में गायब पाए गए है. इसके बाद रांची नगर निगम के अपर नगर आयुक्त ने आदेश जारी किया है. जिसमें पुराने नियमों में बदलाव किया गया है.

3 दिन देरी पर एक छुट्टी कटेगी

ऑफिस पहुंचने के आधे घंटे के अंदर फेस डिटेक्शन अटेंडेस बनाना अनिवार्य किया गया है. कोई स्टाफ तीन दिन तक देरी से अटेंडेंस बनाता है तो उसकी एक इमरजेंसी लीव या लीव से एडजस्ट किया जाएगा. इसके बाद देरी से अटेंडेंस बनाने पर विभाग के इंचार्ज सैलरी काटने का आदेश निर्गत करेंगे.

सुबह-शाम बनाना होगा अटेंडेंस

आदेश के अनुसार सभी कर्मियों जिनका बायोमीट्रिक अटेंडेंस या फेस स्कैन अटेंडेंस है उन्हें सुबह-शाम अटेंडेंस बनाना होगा. नियम का उल्लंघन करने वालों को उनके विभाग के इंचार्ज या फिर आफिस सुपरिंटेंडेंट शोकॉज जारी करेंगे. वहीं उनपर नियम संगत कार्रवाई की जाएगी. बताते चलें कि निगम के तीन फ्लोर पर फेस स्कैन अटेंडेंस की व्यवस्था की गई है. जिससे कि स्टाफ किसी भी मशीन से अपना अटेंडेंस बना सकेंगे.

इसे भी पढ़ें: झारखंड गृह रक्षा वाहिनी सेवा संशोधित नियमावली 2022 लागू, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना

Related Articles

Back to top button