JharkhandRanchi

रांची नगर निगम बोर्ड बैठक का नाम होगा नगर निगम परिषद

Ranchi : रांची नगर निगम में प्रतिमाह होने वाली बोर्ड की बैठक को अब से नगर निगम परिषद के नाम से जाना जाएगा. इस संदर्भ में मेयर आशा लकड़ा ने सोमवार को निर्णय लिया है. नाम बदलने की जानकारी उन्होंने पत्र लिख कर नगर आयुक्त मनोज कुमार को भी दे दी है. वहीं छठ पर्व को लेकर पिछले कई दिनों से मेयर आशा लकड़ा राजधानी के कई तालाबों का निरीक्षण कर रही है. इसी कड़ी में मेयर मंगलवार को स्वर्ण रेखा तालाब, घाघरा तालाब और बटन तालाब आदि का भी निरीक्षण करेंगी.

इसे भी पढ़ेंःरांची के इलाहाबाद बैंक से संयुक्त निदेशक राजीव सिंह के भाई ने फरजी दस्तावेज पर लिया कर्ज

advt

नगर आयुक्त को लिख दी जानकारी

नगर आयुक्त को लिखे पत्र में मेयर ने कहा है कि झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 के तहत निगम बोर्ड बैठक का कहीं भी जिक्र नहीं है. जिसे हम बोर्ड बैठक कहते है, उस बैठक को वास्तव में नगर निगम परिषद की बैठक कहना कही ज्यादा उचित है. अतः यह जरूरी है कि बोर्ड बैठक के स्थान पर बोलचाल की भाषा में इसे नगर निगम परिषद की बैठक कहा जाए.

इसे भी पढ़ेंःजेसोवा दिवाली मेला का हुआ समापन, स्टॉल धारकों में दिखी मिलीजुली प्रतिक्रिया

कई योजनाओंं का करेंगी शिलान्यास

अपने इस निर्णय के अलावा मेयर आशा लकड़ा ने कहा है कि वह मंगलवार को स्वर्णरेखा तालाब, घाघरा तालाब और बटन तालाब का निरीक्षण करेगी. साथ ही वार्ड 34  स्थित मधुकम स्थित गणेश विहार कॉलोनी में पीसीसीपथ व नाली निर्माण कार्य, वार्ड 5  में बड़गाई के पास विश्वकर्मा कॉलोनी कल्याण विभाग के अल्पसंख्यक छात्रावास के पीछे पीसीसी पथ निर्माण कार्य तथा वार्ड 13 खादगढ़ा बस स्टैंड टमटम टोली में पीसीसी पथ निर्माण कार्य का भी उद्घाटन करेंगी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: