न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची नगर निगम बोर्ड बैठक का नाम होगा नगर निगम परिषद

पत्र लिखकर मेयर ने दी जानकारी

13

Ranchi : रांची नगर निगम में प्रतिमाह होने वाली बोर्ड की बैठक को अब से नगर निगम परिषद के नाम से जाना जाएगा. इस संदर्भ में मेयर आशा लकड़ा ने सोमवार को निर्णय लिया है. नाम बदलने की जानकारी उन्होंने पत्र लिख कर नगर आयुक्त मनोज कुमार को भी दे दी है. वहीं छठ पर्व को लेकर पिछले कई दिनों से मेयर आशा लकड़ा राजधानी के कई तालाबों का निरीक्षण कर रही है. इसी कड़ी में मेयर मंगलवार को स्वर्ण रेखा तालाब, घाघरा तालाब और बटन तालाब आदि का भी निरीक्षण करेंगी.

इसे भी पढ़ेंःरांची के इलाहाबाद बैंक से संयुक्त निदेशक राजीव सिंह के भाई ने फरजी दस्तावेज पर लिया कर्ज

नगर आयुक्त को लिख दी जानकारी

नगर आयुक्त को लिखे पत्र में मेयर ने कहा है कि झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 के तहत निगम बोर्ड बैठक का कहीं भी जिक्र नहीं है. जिसे हम बोर्ड बैठक कहते है, उस बैठक को वास्तव में नगर निगम परिषद की बैठक कहना कही ज्यादा उचित है. अतः यह जरूरी है कि बोर्ड बैठक के स्थान पर बोलचाल की भाषा में इसे नगर निगम परिषद की बैठक कहा जाए.

इसे भी पढ़ेंःजेसोवा दिवाली मेला का हुआ समापन, स्टॉल धारकों में दिखी मिलीजुली प्रतिक्रिया

palamu_12

कई योजनाओंं का करेंगी शिलान्यास

अपने इस निर्णय के अलावा मेयर आशा लकड़ा ने कहा है कि वह मंगलवार को स्वर्णरेखा तालाब, घाघरा तालाब और बटन तालाब का निरीक्षण करेगी. साथ ही वार्ड 34  स्थित मधुकम स्थित गणेश विहार कॉलोनी में पीसीसीपथ व नाली निर्माण कार्य, वार्ड 5  में बड़गाई के पास विश्वकर्मा कॉलोनी कल्याण विभाग के अल्पसंख्यक छात्रावास के पीछे पीसीसी पथ निर्माण कार्य तथा वार्ड 13 खादगढ़ा बस स्टैंड टमटम टोली में पीसीसी पथ निर्माण कार्य का भी उद्घाटन करेंगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: