JharkhandNEWSRanchi

रांची : मेधा डेयरी अपने 6 प्रोसेसिंग प्लांट से करीब 1.50 लाख लीटर दूध का कर रहा है प्रसंस्करण

Ranchi : झारखंड राज्य दुग्ध महासंघ एवं डेयरी एसोसिएशन झारखंड चैप्टर के तत्वावधान में डॉ वर्गीज कुरियन का 101वां जन्मदिवस राष्ट्रीय दुग्ध दिवस के रूप में मनाया. कार्यक्रम की शुरूआत एसोसिएशन के रांची चैप्टर सह मेधा डेयरी के महाप्रबंधक पवन कुमार मारवाह ने श्रद्धासुमन अर्पित कर की. मौके पर महाप्रबंधक ने कहा कि सहकारिता के महत्व एवं श्वेत क्रांति की सफलता में डॉ वर्गीज के योगदान से कर्मियों को अवगत कराया. उन्होंने कहा कि आज मेधा डेयरी अपने 6 प्रोसेसिंग प्लांट से करीब 1.50 लाख लीटर दूध का प्रसंस्करण एवं विपणन कर रहा है. मेधा डेयरी झारखंड सरकार का एक उपक्रम है और राज्य से संबद्ध एकमात्र दूध उत्पादकों की सहकारी संस्था है और राज्य के सभी शहरों एवं कस्बों में अपने दूध से बने पदार्थों का विपणन कर रहा है.

मौके पर मेधा डेयरी की कार्यकारिणी सदस्य गोरोती कुजूर जो कि एक महिला किसान है, उन्होंने बताया कि किस तरह से डेयरी राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड के प्रबंधन में साकारात्मक रूप से प्रगति के पथ पर अग्रसर होते हुए झारखंड के किसानों को सही रास्ता दिखाने का कार्य कर रहा है. मौके पर मेधा डेयरी के जयदेव विश्वास, टीके पात्रा, टीसी गुप्ता, अमृतेश कुमार, दीना पाठक, उमाशंकर, नीरज मिश्रा सहित कई लोग मौजूद थे.

कुकिंग प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया

इंडियन डेयरी एसोसिएशन झारखंड चैप्टर व मेधा डेयरी के संयुक्त तत्वावधान में मेधा डेयरी के कर्मियों के बीच कुकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में सफल हुए अनंता कुमारी मेहता, श्वेता सिन्हा, आकाश कुमार व हिमांशु शेखर श्रीवास्तव को पुरस्कृत किया गया.

इसे भी पढ़ें: 2016 से स्वीकृत अंम्बेडकर आवास का काम नहीं हुआ पूरा, बेघरों को नहीं मिल पा रहा घर

Related Articles

Back to top button