JharkhandRanchi

Ranchi : नहीं पहना मास्क, तो कटा चालान, 301 लोगों से हुई डेढ़ लाख रुपये की वसूली

विज्ञापन

Ranchi:  रांची में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ़ रांची जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है. बिना हेलमेट और बिना मास्क के गाड़ी चलानेवालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस द्वारा नियमसंगत कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला जा रहा है. पहले दिन चलाये गये अभियान में रांची ट्रैफिक पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों पर कुल 301 लोगों का चालान काटा गया. जिसमें कुल ₹150500 रुपये की राशि का चालान जमा किया गया. पैंडेमिक एक्ट एवं डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत की जा रही कार्रवाई में धारा 179 के तहत उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की गयी.

इसे भी पढ़ें – बिना हेलमेट पहने पकड़ी गयीं मंत्री चंपई सोरेन की बेटी, बीच सड़क पर हुआ हंगामा

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम और दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करनेवाले व्यक्तियों पर लगाम लगाने को लेकर रांची के उपायुक्त छवि रंजन द्वारा कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया था. जिसके बाद बुधवार को पहले दिन रांची ट्रैफिक पुलिस के चारों थाना के द्वारा अलग-अलग स्थानों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया.

किन थानों में कितने लोगों का चालान कटा

  1. यातायात थाना गोन्दा क्षेत्र में- 29
  2. यातायात थाना जगन्नाथपुर क्षेत्र में- 40
  3. यातायात थाना चुटिया क्षेत्र में- 64
  4. यातायात थाना लालपुर क्षेत्र में- 168,

गौरतलब है कि कोरोना की आशंका को देखते हुए बिना मास्क के घूमनेवाले लोगों के लिए रांची शहर में कोविड-19  जांच के लिए बनाये गये स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर के अलावा दो और टेस्टिंग सेंटर बनाये जायेंगे. ये सेंटर सैनिक मार्केट रांची और जिला स्कूल शहीद चौक रांची में बनाये जायेंगे. बिना मास्क के घूमनेवाले लोगों की इन टेस्टिंग सेंटरों में जांच की जायेगी और इसके बाद उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा जायेगा. इसके अलावा मोबाइल टेस्टिंग वैन के माध्यम से भी बिना मास्क के घूमनेवाले लोगों की जांच की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – महिला बोली- अपनी ढाई साल की बच्ची के साथ थी घर में, वह जबरन अंदर आया और करने लगा जबरदस्ती

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: