JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

रांची मेन रोड मल्लाह टोली स्थिति मंदिर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त की, पुलिस ने हमलावर को दबोचा

Ranchi: रांची के मेन रोड में मल्लाह टोली स्थित हनुमान मंदिर पर मंगलवार की रात असामाजिक तत्वों ने हमला किया. यहां भगवान हनुमान की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. हालांकि, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.

 

मामले की जानकारी मिलते ही रांची पुलिस तुरंत अलर्ट हो गई और मंदिर के आसपास के स्थान को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया. रांची के सीनियर एसपी किशोर कौशल ने खुद मोर्चा संभाला और सीसीटीवी फुटेज खंगाल मूर्ति खंडित करने वाले आरोपी को भी धर दबोचा. बताया जा रहा है कि मूर्ति खंडित करने वाला आरोपी मानसिक रोगी है हालांकि इसकी जांच की जा रही है.

 

भगवान हनुमान की प्रतिमा को तोड़े जाने की खबर इलाके में आग की तरह फैली और देखते ही देखते मंदिर के सामने भीड़ जमा हो गई. स्थानीय हिंदू संगठन भी मौके पर जुट गए. हनुमान की मूर्ति खंडित किए जाने को लेकर सोशल मीडिया में भी लगातार फोटो जारी किए गए हैं. हालांकि पुलिस ने भीड़ को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया है. स्थानीय हिंदू संगठनों के नेताओं को भी प्रशासन की तरफ से यह भरोसा दिलाया गया है कि दोपहर तक खंडित मूर्ति को बना लिया जाएगा. आगामी पर्व त्योहारों को देखते हुए आपसी सौहार्द्र बनाए रखना बेहद जरूरी है.

 

वहीं दूसरी तरफ इलाके में तनाव देखते हुए रांची के सीनियर एसपी किशोर कौशल ने मंदिर के आसपास के इलाकों को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है. कोतवाली डीएसपी, सिटी डीएसपी को मामले पर नजर रखने की हिदायत दी गई है. बुधवार की सुबह भी मौके पर भारी संख्या पुलिस बल तैनात थे. दशहरा के मद्देनजर शहर की शांति व्यवस्था बरकरार रहे, प्रशासन की ओर से इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button