JharkhandRanchi

Ranchi : 11001 स्मृति दीपकों से होगी मां काली की महाआरती, सांसद दीपक प्रकाश भी होंगे शामिल

Ranchi : शुक्रवार को ‘एक दीपक कोरोना में खो गये अपनों के नाम’ संकल्प से महाआरती की जायेगी. काली पूजा स्वागत समिति के संस्थापक अध्यक्ष प्रेम वर्मा के अनुसार इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी क्रम में काली पूजा स्वागत समिति, हरमू रोड, रांची के मुख्य संरक्षक और सांसद दीपक प्रकाश द्वारा शुरू किया गया स्मृति दीपक संग्रह कार्यक्रम बुधवार को भी नगर के विभिन्न हिस्सों में जारी रहा.

समिति के कार्यकारी अध्यक्ष रवि प्रकाश,सचिव अनिल माथुर सहित अन्य सदस्यों ने प्रजापति समाज, क्षत्रिय समाज, चौधरी समाज, वैश्य समाज समेत अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों से तथा घर-घर जाकर स्मृति दीपक संग्रहित किया.

इसे भी पढ़ें:भगवान भरोसे HMC अस्पताल, मोबाइल टॉर्च के सहारे हो रहा मरीजों का इलाज

ram janam hospital
Catalyst IAS

गौरतलब है कि काली पूजा स्वागत समिति, रांची के द्वारा पारंपरिक रूप से हर साल सामयिक महाआरती का आयोजन करती रही है. उसी परंपरा के तहत इस वर्ष भी ‘एक दीपक कोरोना में खो गये अपनों के नाम’ महाआरती का आयोजन होना है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

कोरोना आपदा के मद्देनजर जारी शासनादेश का अनुपालन सुनिश्चित करते हुये काली पूजा स्वागत समिति द्वारा इस वर्ष विभिन्न संस्थाओं के 101 प्रतिनिधियों और 11 देवियों की उपस्थिति में घर-घर से एकत्रित 11001 दीपकों से मां काली की महाआरती का आयोजन होगा.

इसे भी पढ़ें:काली पूजा की तैयारी चल रही थी, नंग-धड़ंग युवक ने पहुंचकर की ऐसी हरकत कि सब रह गये सन्न

Related Articles

Back to top button