JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Ranchi: नेवरी विकास स्कूल से नामकुम तक 4- लेन के लिए होगा जमीन अधिग्रहण, 19 सितम्बर को जिला प्रशासन कराएगा आमसभा

Ranchi: राज्य सरकार ने पिछले दिनों नेवरी विकास स्कूल से नामकुम आरओबी, रांची तक फोरलेन बनाने के काम को मंजूरी दी थी. इसके लिए अब कोकर में जमीन अधिग्रहण किया जाएगा. इस काम के लिए रांची जिला प्रशासन आमसभा का आयोजन करेगा. जिला- भू अर्जन पदाधिकारी (रांची) ने इस संबंध में आम सूचना जारी की है. सूचना के मुताबिक नेवरी विकास स्कूल से भाया कांटाटोली चौक होते हुए नामकुम आरओबी तक फोर लेन पथ परियोजना पर काम होना है. इसके लिए कार्यपालक अभियंता, पथ प्रमंडल, रांची के द्वारा कोकर मौजा में भूमि अधिग्रहण हेतु अधियाचना प्राप्त है. इसके आलोक में आमसभा का आयोजन होगा.

 

यहाँ होगी सभा और रखना होगा ध्यान

जिला भू- अर्जन पदाधिकारी के मुताबिक अंचल कार्यालय, बड़गाईं, रांची में आमसभा का आयोजन होना है. 19 सितम्बर को पूर्वाह्न 11 बजे से इसका आयोजन होगा. मुआवजा राशि के भुगतान के लिए राजस्व कागजात भी अंचल कार्यालय में जमा लिए जाएंगे. संबंधित मौजों के भू- धारी इसी तारीख को निर्धारित समय पर उपस्थित होंगे. कोविड-19 के दुष्प्रभाव को देखते सोशल डिस्टेंसिंग भी मेंटेन करेंगे.

 

रांची एयरपोर्ट से कुटियातू मोड़ के बीच भी होगा अधिग्रहण

जिला भू- अर्जन पदाधिकारी के मुताबिक बिरसा मुंडा एयरपोर्ट- कुटियातू मोड़ पथ (रिंग रोड कौंचबेंग तक) भाया हुंडरू के लिए भी जमीन का अधिग्रहण होगा. यह जमीन चंदाघासी, मरियातू, इटे, कौंचबेंग और हुंडरू में ली जानी है. जमीन अधिग्रहण के मसले पर 21 सितम्बर को 12 बजे (मध्याह्न) से हुंडरू मौजा (अरगोड़ा अंचल) के भू- धारकों के साथ पंचायत सचिवालय भवन चंदाघासी, नामकुम, रांची में आमसभा होगी. इसी दिन हेथू, चंदाघासी, मरियातू, इटे, कौंचबेंग के ग्रामीणों संग भी आम सभा होगी. मुआवजा राशि भुगतान के लिए राजस्व कागजात भी यहीं लिए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button