न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची की मेघा ने ग्लेमानंद मिस टीन इंडिया ब्यूटी कांटेस्ट में ब्यूटी विथ ब्रेन खिताब किया अपने नाम

176

Ranchi : उम्र कोई भी हो, ज्जबा हो तो सफलता जरूर मिलती है. फिर चाहे कोई भी बाधा राह में क्यों न आये. कुछ ऐसी ही सफलता मिली है खेलगांव निवासी मेघा नेत्रा को. जो महज 15 वर्ष की उम्र में ग्लेमानंद मिस टीन इंडिया ब्यूटी कांटेस्ट 2018 में ब्यूटी विथ ब्रेन का खिताब अपने नाम कर ली है. अपने साहस, बुद्धि और परफार्मेंस के बल पर इन्होंने यह खिताब अपने नाम किया. मेघा ने बताया कि कोलकाता में आयोजित मिस टीन इंडिया के ऑडिशन में इन्होंने 18 सितंबर को भाग लिया. कोलकाता में आयोजित ऑडिशन में ये सिर्फ अनुभव के लिये शामिल हुई थीं, लेकिन यहां चयनित होने के बाद इन्हें दिल्ली बुलाया गया, जहां इनका चयन प्रतियोगिता के लिये किया गया. इन्होंने बताया कि मॉडलिंग आदि के क्षेत्र के बारे में इन्हें अधिक जानकारी नहीं थी, लेकिन जैसे जैसे मेघा इस क्षेत्र में आगे बढ़ते गयी, उन्हें जानकारी के साथ सफलता भी मिलती गयी.

इसे भी पढ़ें :बकोरिया कांड : न्यूज विंग ने न्याय के लिए चलाया था अभियान, पढ़िये सभी खबरें एक साथ

13 से 19 अक्टूबर तक हुआ प्रतियोगिता का आयोजन

ग्लेमानंद मिस टीन इंडिया ब्यूटी कांटेस्ट 2018 का आयोजन नयी दिल्ली में 13 से 19 अक्टूबर तक किया गया. जिसमें विभिन्न चरणों में प्रतिभागियों का चयन किया गया. न सिर्फ फिटनेस और सौंदर्य बल्कि मेंटल एबिलिटी के लिये सुडोकू, क्विज आदि के सवाल भी प्रतिभागियों से पूछे गये थे.

इसे भी पढ़ें :आप ने शिक्षा सचिव से की निजी स्कूलों में आधार कार्ड की अनिवार्यता खत्म करने की मांग 

देश भर की 32 प्रतिभागी हुई शामिल

मिस टीन इंडिया प्रतियोगिता में देश भर की 32 प्रतिभागियों को चयनित किया गया था. जिसमें मेघा ने अपनी जगह बनायी. विभिन्न चरणों में प्रतियोगिता होने के बाद प्रतिभागियों को एलिमिनेट किया गया.

 इसे भी पढ़ें :बड़गाई विवाद : दोनों समुदायों के लोगों ने शांति बनाये रखने का आश्वासन दिया

11 वीं रनरअप रहीं

मेघा ने प्रतियोगिता में ब्यूटी विथ ब्रेन के साथ 11 वां रनरअप की जगह बनायी. इन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के तीन दिनों के दौरान प्रतिभागियों से अलग अलग स्तर पर टास्ट दिये जाते थे, जिसमें सफल होने वाली प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में अपना स्थान बना पायी.

इसे भी पढ़ें :सम्मेद शिखर जी तीर्थस्थल की पवित्रता सरकार बनाये रखेगी: सीएम

थोड़ी परेशानी हुई

मेघा ने बताया कि इतने बड़े प्लेटफार्म में खुद को साबित करना काफी कठिन था. शुरू में काफी परेशानी होती थी, वहीं थोड़ा असहज भी लगता था, लेकिन जजों के प्रेरणा और कुछ नया करने की चाह ने मुझे हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा दी. देश के अलग अलग राज्य से अलग अलग प्रतिभागियों से मिलने से भी एक अलग अनुभव तो मिली ही साथ ही आगे बढ़ने की प्रेरणा भी मिलती गयी.

इसे भी पढ़ें :महिला आयोग के सहयोग से पटरी पर लौटी डीएसपी का दाम्‍पत्‍य जीवन

मानुषी छिल्लर समेत कई हस्तियों से मिलीं

प्रतियोगिता के दौरान इन्हें कई नामचीन हस्तियों से मिलने का मौका मिला. इन्होंने बताया कि सबसे खुशी मिस वर्ल्‍ड 2017 मानुषी छिल्लर से मिल कर हुई. जिन्होंने प्रतिभागियों को विजयी होने के कई टिप्स दिये. वहीं रेखा वोहरा, ए राणा, अभिनेत्री दिशा वकाणी समेत कई सितारों से मिलने का मौका मेघा को मिला.

इसे भी पढ़ें :जेसोवा की ओर से 25 अक्टूबर से किया जायेगा दिवाली मेला का आयोजन

मिस यूनिवर्स बनने की है चाह

15 वर्षीय मेघा ब्यूटी विद ब्रेन खिताब अपने नाम करने के बाद अब मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेना चाहती है. इन्होंने बताया कि अभी मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये मेरी उम्र कम है. इसलिये तीन साल बाद इस प्रतियोगिता में शामिल होने की कोशिश की जायेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: