Jharkhand Vidhansabha ElectionMain Slider

#JharkhandElection जेवीएम ने जारी की तीसरी सूची, दयामनी बारला को खूंटी और शशिभूषण सामड को चक्रधरपूर से टिकट

Ranchi :  झारखंड विकास मोर्चा ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है. आज पांच लोगों की सूची जारी की गयी है जिसमें दयामनी बारला को खूंटी से टिकट दिया गया है. वहीं दूसरी तरफ झामुमो से टिकट कटने के बाद शशिभूषण सामड को जेवीएम ने टिकट दिया है.

Jharkhand Rai

शशिभूषण सामड ने शनिवार को झामुमो से त्यागपत्र देकर जेवीएम का दामन थामा था. इससे पहले जेवीएम कुल 39 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुका है. सिसई से लोहोर मईन उरांव, कोलेबिरा से दीपक केरकेट्टा को और जुगसलाई से रामचंद्र पासवान को टिकट दिया गया है. जेवीएम सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

इसे भी पढ़ेंः #JJMP सुप्रीमो पप्पू लोहरा ने कहा- बकोरिया कांड में मेरा हाथ नहीं, पुलिस ने दोस्त बन इस्तेमाल किया, अब दुश्मन

अकेले चुनाव लड़ रहा है जेवीएम

जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल इस बार गठबंधन से अलग राह तैयार कर अकेले चुनाव लड़ रहे हैं. 81 सीटों पर चुनाव लड़ने का फायदा उन नेताओं को भी मिल जा रहा है जो पहले दूसरे पार्टी में थे. और पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है. पिछले दो दिनों में कई बड़े नेताओं ने पार्टी का दामन थामा है.

Samford

इसे भी पढ़ेंः #JharkhandElection : भ्रष्टाचार के आरोपी भानूप्रताप को टिकट क्यों? जावड़ेकर का जवाब- सरकार की बात करें, उम्मीदवारों की नहीं

झाविमो ने 2014 में 73 सीटों पर झाविमो ने लड़ा था चुनाव

झाविमो ने 2009 झारखंड विस चुनाव में 25 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इनमें से 11 सीटें पार्टी के खाते में आयी थीं. वहीं,  झाविमो ने 2014 झारखंड विस चुनाव में 73 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे,  जिसमें 8 सीटों पर पार्टी ने जीत दर्ज की थी.

इसे भी पढ़ेंः #jharkhandElection: कांके, बोकारो में कांग्रेस उम्मीदवार पर मंथन, बदले जा सकते हैं प्रत्याशी!

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: