न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांचीः छिनतई के दौरान बढ़ी चाकूबाजी की घटना, दो दिनों में छह लोगों पर हमला

919

Ranchi: राजधानी रांची में छिनतई और लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों के द्वारा चाकू मारने की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है. इन दिनों चाकू मारकर घायल करने की घटना सामने आ रही है.

ताजा घटना बुधवार की है, जहां छिनतई के दौरान दो युवकों को चाकू मारकर अपराधियों ने जख्मी कर दिया. इससे पहले सोमवार की रात अपराधियों ने एक किराना दुकान में लूटपाट का विरोध करने पर चार लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया था.

इसे भी पढ़ेंःTVNL: निकला अबतक का सबसे बड़ा टेंडर, लोकल ठेकेदार नहीं ले सकेंगे हिस्सा, गहरा सकता है रोजगार का संकट

चेन छिनतई के दौरान दो को मारा चाकू

बुधवार की अहले सुबह 3 बजे के करीब कांटाटोली बस स्टैंड के पास चार से पांच लड़कों ने छिनतई के दौरान चाकू मारकर दो युवकों को घायल कर दिया.

इस घटना में पंकज कुमार और सौरभ नामक दो लोग जख्मी हुए है. जबकि इस दौरान एक महिला के गले से सोने की चेन को झपट लिया गया. मिली जानकारी के अनुसार, महिला को अगवा करने की भी कोशिश अपराधियों ने की.

वारदात में घायल दोनों युवकों को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया है. एक का इलाज रिम्स के आईसीयू में चल रहा है, जबकि दूसरे को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है. दोनों लोग कोकर हैदर अली रोड के रहने वाले हैं.

पैसे कमाने की लालच युवाओं को बना रही अपराधी

राजधानी रांची में आपराधिक घटनाओं पर जो आकड़ें जारी हो रहे हैं. उसमें युवाओं की संलिप्तता में लगातार इजाफा हो रहा है. इन आकड़ों में हत्या, दुष्कर्म, लूट, छिनतई, चाकूबाजी और चोरी की घटनाएं शामिल हैं. हाल के वर्षों में आपराधिक घटनायें बढ़ी हैं.

अधिकतर मामलों में युवा वर्ग ही इन घटनाओं में संलिप्त पाये गये हैं. युवाओं का एक वर्ग आपराधिक गतिविधियों में ज्यादा सक्रिय दिख रहा है.

Related Posts

हेमंत ने सीएम को भेजा लीगल नोटिस, कहा – “सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे सीएम“

सीएम ने जेएमएम कार्यकारी अध्यक्ष पर लगाया था 500 करोड़ की जमीन खरीदने का आरोप

इसे भी पढ़ेंःLED बल्ब बेचने वाली EESL कंपनी अब 36 हजार की AC 41 हजार में बेचेगी

इस मामले में गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ में हमेशा एक ही बात सामने आयी है. आसानी से कम समय में ज्यादा पैसे कमाने का लालच उन्हें अपराध की तरफ धकेल रहा है.

हाल के महीने में हुई चाकूबाजी की कुछ घटनायें

27 अक्टूबर 2018- रांची के जेल चौके के पास एक युवक को चाकू मारकर, उससे मोबाइल व पैसे की छिनतई.

28 अक्टूबर 2018- लालपुर थाना क्षेत्र के भावा नगर के पास 20 वर्षीय छात्र सरोज कुमार से 500 रुपये और मोबाइल छीनने के लिए चाकू मारा.

27 फरवरी 2019- दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने छात्र सुधीर से मोबाइल लूट ली. इसका विरोध करने पर अपराधियों ने उसपर चाकू से वार कर दिया. जिससे छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया.

8 जुलाई 2019- सदर थाना क्षेत्र के कोकर में किराना स्टोर में लूटपाट करने आये आठ अपराधियों ने चार लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया.

10 जुलाई2019- कांटाटोली बस स्टैंड के पास बुधवार सुबह करीब तीन बजे चार से पांच लड़कों ने छिनतई के दौरान चाकू मारकर दो युवकों को घायल कर दिया.

इसे भी पढ़ेंःकर्नाटक संकट: स्पीकर के फैसले के खिलाफ दस बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें. आप हर दिन 10 रूपये से लेकर अधिकतम मासिक 5000 रूपये तक की मदद कर सकते है.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें. –
%d bloggers like this: