JharkhandRanchi

रांची : हो समाज ने सरकार से की धार्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए भूमि की मांग

Ranchi : सिंहभूम आदिवासी  समाज के तत्वाधान में मंडाटांड,हरिहर सिंह रोड मोरहाबादी में  मागे मिलन समारोह का आयोजन किया गया. मिलन समारोह में हो समाज के लोग बड़ी संख्या में पारंपरिक  वेशभूषा से मंडाटांड में सपरिवार जमा हुए और एक दूसरे को मागे पर्व की बधाई दी.

इस अवसर पर लोगों ने अपने पारंपरिक देशाउली जयरा का दर्शन किया और सर्वशक्तिमान सिंगबोगा से समाज की सुख शांति के लिए पूजा अर्चना की.

इस अवसर पर प्रो.बलराम पाट पिंगुवा,डॉ.नरेंद्र कुदादा,सचिंद्र बिरूवा ने समाज के लोगों को संबोधित किया. वक्ताओं ने कहा कि हो समाज को अपनी विशिष्ट पहचान बनाये रखने के लिए पारंपरिक धार्मिक रीति-रिवाज को बनाए रखना होगा.

Catalyst IAS
ram janam hospital

धार्मिक और सांस्कृतिक एकता को मजबूती के साथ आगे बढ़ाना होगा. समाज के लोगों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि हो समाज एक बड़ी जनजातीय समाज है,राजधानी में हमारी जनसंख्या में लगातार वृद्धि बढ़ रही है. समाज के लोग राज्य के विकास में कदम से कदम मिला कर बढ़ रहे हैं. ऐसे में राज्य सरकार इस समाज को अपनी सामाजिक,धार्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के संचालन के लिए भूमि आवंटित करे.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

मिलन समारोह के अध्यक्ष दामोदर सिंकू,उपाध्यक्ष रोशन पाट पिंगुवा, कोषाध्यक्ष बासुदेव लागुरी, अमर बिरूली, मोती लाल हंसदा, जूगल किशोर पाटर पिंगुवा, अनुजा सिरका, योगिता दोराईबुरू सिंकदर बोदरा सहित कई लोग उपस्थित थे.

 

इसे भी पढ़ें : 7 मार्च को विधानसभा घेराव में लगी आजसू पार्टी के 10 हजार सदस्यों को नोटिस, पार्टी ने जतायी नाराजगी

Related Articles

Back to top button